Friday, November 15, 2013

दाउद की तरह अंडर वर्ल्ड डॉन बनना चाहता था अर्जुन पुरस्कार विजेता


 दाउद की तरह अंडर वर्ल्ड डॉन बनना चाहता था अर्जुन पुरस्कार विजेता
चंडीगढ़. हेरोइन के इंटरनेशनल तस्कर और अर्जुन अवॉडी जगदीश भोला के खुलासों के बाद तस्करी के इस रैकेट से जुड़े बड़े विदेशी तस्करों तक पहुंचने के लिए पंजाब पुलिस अब इंटरपोल की मदद लेगी। पंजाब पुलिस का निशाना कनाडा में रह रहे हॉलैंड के ड्रग माफिया बॉब और रॉब हैं, जो पूरे यूरोप में हेरोइन सप्लाई करते हैं। यह हेरोइन वे भारत और नेपाल से मंगवाते हैं।
कनाडा में रहने वाले जिस मनी गिल के लिए जगदीश भोला भारत में हेराइन तस्करी का काम करता था, वह गिल आगे बॉब और रॉब के लिए काम करता था। यानी बॉब और रॉब इस पूरे इंटरनेशनल ड्रग रैकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं, जिन तक पहुंचने के लिए पंजाब पुलिस के डीजीपी सुमेध सिंह सैनी ने इंटरपोल को पत्र लिख दिया है।
गौरतलब है कि पंजाब पुलिस की 21 टीमें भारत में उन 327 लोगों की तलाश में पहले ही रवाना हो चुकी हैं, जिनका संपर्क हेरोइन तस्करी के लिए जगदीश भोला से रहा है। बता दें कि ११ नवंबर को पंजाब पुलिस ने भोला और चार साथियों को सोनीपत से गिरफ्तार किया था। इसके बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।
दाउद की तरह अंडर वल्र्ड डॉन बनना चाहता था भोला
जगदीश भोला ने पूछताछ में नया खुलासा किया है। भोला अंडरवल्र्ड डॉन दाउद इब्राहिम की तरह डॉन बनना चाहता था। 2008 के दौरान भोला को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा मुंबई में 25 किलो आइस ड्रग के साथ गिरफ्तार किया था। उसे मुंबई की ऑर्थर रोड जेल में बंद किया गया था। यहां वह दाउद इब्राहिम के करीब साथी रहे अबू सलेम व मुस्तफा दोसा के संपर्क में आया।
भोला जेल में सुविधाएं लेने में सफल हो गया। इनमें जेल से बाहर का खाना भी शामिल था, जिसके कारण वह अबू सलेम व मुस्तफा दोसा के बहुत करीबी हो गया। उसने दाउद इब्राहिम द्वारा नशे के काले कारोबार के लिए इस्तेमाल करते गैरकानूनी तरीके अपनाने में खासी दिलचस्पी दिखाई। सलेम व मुस्तफा से मिले प्रोत्साहन ने जगदीश भोला को इस कदर प्रभावित किया कि वह भी ड्रग्स के काले कारोबार में आ गया।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>