Tuesday, August 3, 2010

टीवी जर्नलिस्ट ने लड़की का एमएमएस बनाया!

: लड़की ने ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया : नोएडा के सेक्टर 58 थाने में मुकदमा दर्ज : नवभारत टाइम्स में आज एक खबर प्रकाशित हुई है. शीर्षक है 'एमएमएस बनाकर ब्लैकमेल करने का आरोप'. इस खबर को पढ़ने के बाद आज मीडिया जगत के लोग सुबह से ही कई तरह की चर्चाएं कर रहे हैं. पता चला है कि जिस टीवी जर्नलिस्ट के बारे में यह खबर है, वह दो महीने पहले तक सीएनईबी में हुआ करते थे. जिस लड़की ने आरोप लगाया है, वह भी सीएनईबी में बतौर इंटर्न कार्यरत थी. नवभारत टाइम्स में प्रकाशित खबर में जो कुछ कहा गया है, वह इस प्रकार है-

''सेक्टर 63 स्थित एक प्राइवेट न्यूज चैनल की कर्मचारी ने अपने सहयोगी पर अश्लील एमएमएस बनाकर ब्लैकमेलिंग करने का आरोप लगाया है। मामला कोतवाली सेक्टर 58 में दर्ज कराया गया है। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसे नशीली दवा खिलाकर आरोपी ने अश्लील एमएमएस बना लिया था। दो साल से उसे ब्लैकमेल कर रहा था। पहले उसकी सैलरी में से 5 हजार रुपये लेता था। लेकिन अब 2 लाख रुपये की मांग कर रहा है। कोतवाली सेक्टर 58 पुलिस ने बताया है कि पूजा (बदला हुआ नाम) सेक्टर 63 स्थित एक न्यूज चैनल में 2008 से काम करती है। पूजा को नशीली दवा खिलाकर उसके सहयोगी मुकेश सिन्हा (बदला हुआ नाम) ने अश्लील एमएमएस बना लिया। मुकेश और पूजा असाइनमेंट डेस्क पर काम करते हैं। विडियो को सार्वजनिक करने की धमकी देकर मुकेश पूजा से उसकी सैलरी से 5000 रुपये ले रहा था। पूजा मूल रूप से गुजरात की रहने वाली है। इसी बीच पूजा की शादी उसके घरवालों ने पक्की कर दी। पूजा ने अपनी शादी की बात सभी ऑफिस सहयोगियों को बताई। इस पर मुकेश ने उसे जॉब न छोड़ने की सलाह दी। पूजा नहीं मानी तो उसके मोबाइल फोन से मुकेश ने होने वाले पति का मोबाइल नंबर और ईमेल ले लिया। पति को अश्लील एसएमएस सेंट करने की धमकी देने लगा। इसके बाद मुकेश ने पूजा पर दबाव बनाते हुए जॉब छोड़कर जाने पर 2 लाख रुपये देने की मांग की। इससे परेशान होकर पूजा ने अपने घरवालों का पूरी बात बता दी।''

इस खबर की सच्चाई की तहकीकात के बाद पता चला कि जिस न्यूज चैनल का उल्लेख किया गया है वह सीएनईबी है. जिस कर्मचारी का उल्लेख किया गया है उसका नाम अभिजीत सिन्हा है जो असिस्टेंट प्रोड्यूसर के पद पर कार्यरत थे. जिस लड़की का जिक्र किया गया है वह अवैतनिक इंटर्नशिप करने आई थी और अभिजीत के साथ लिव इन रिलेशन में रहने लगी थी. बाद में दोनों अलग अलग हो गए. लड़की के पिता पुलिस में रहे हैं.

यह भी सूत्रों ने बताया कि लड़की अभिजीत के घर जा चुकी है और अभिजीत भी लड़की के घर हो चुका है. अभिजीत द्वारा प्यार में जुनूनी हो जाने और ओवर रिएक्ट करने की वजह से लड़की और उसके घर वाले बिगड़ गए. मामला इतना बिगड़ गया कि अब मुकदमा दर्ज करा दिया गया है. जो आरोप लगाए गए हैं, उसमें कितनी सच्चाई है, यह तो पुलिस की छानबीन से पता चलेगा लेकिन सीएनईबी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इस प्रकरण से सीएनईबी का कोई लेना देना नहीं है क्योंकि अभिजीत दो महीने पहले ही सीएनईबी से कार्यमुक्त किए जा चुके हैं. कार्यमुक्ति की वजह यही प्रकरण है जिसकी चर्चा फैलने के बाद प्रबंधन ने उन्हें कार्यमुक्त कर दिया.

सीएनईबी से जुड़े लोगों का कहना है कि सीएनईबी प्रबंधन नवभारत टाइम्स समेत उन तमाम मीडिया हाउसों को लीगल नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है जिन्होंने अपने यहां प्रकाशित खबर में आरोपी कर्मचारी (अभिजीत सिन्हा) को न्यूज चैनल में कार्यरत बताया है. सूत्रों के मुताबिक अभिजीत पटना में अपने घर पर हैं. लड़की के दलित तबके से होने के कारण अभिजीत पर कई धाराओं के साथ एससी एसटी एक्ट भी लगाया गया है.

जो भी हो, लेकिन इस पूरे प्रकरण को लेकर सीएनईबी में पूरे दिन अफरातफरी मची रही. दूसरे न्यूज चैनलों से भड़ास4मीडिया के पास ढेरों फोन आए. लोगों ने सच्चाई जानने की कोशिश की. कई ने अपने स्तर पर नई सूचनाएं भी दीं. लेकिन सीएनईबी प्रबंधन का कहना है कि यह दो लोगों के बीच का मामला है. आरोप सही हैं या गलत, यह तो पुलिस की जांच और कोर्ट के फैसले से पता चलेगा पर इतना तो तय है कि सीएनईबी का नाम बेवजह घसीटा जा रहा है. इससे न्यूज चैनल की छवि को धक्का लगा है और जिन लोगों ने ऐसा किया है, उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की तैयारी की जा रही है.

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>