Sunday, October 14, 2012

हिमाचल चुनाव मैदान में भाजपा ने उतारे पंजाब के नेता



  
विज्ञापन

चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के बाद अब इसी सफलता भाजपा हिमाचल में भी दोहराना चाहती है। पंजाब की सीमा से लगती 25 सीटों की जिम्मेदारी भाजपा के संगठन सचिव अजय जामवाल को सौंपी गई है। जामवाल ने पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ इस संबंधी विचार विमर्श किया। पार्टी के मीडिया प्रभारी विनीत जोशी ने बताया कि पंजाब के नेताओं की हिमाचल में ड्यूटी लगाई जा रही है।
जोशी ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा इंदौरा, फतेहपुर, जावली और डेहरा के चुनाव अभियान की कमान संभालेंगे। उनका सहयोग नूरपुर क्षेत्र में गुरदासपुर भाजपा के जिला अध्यक्ष राकेश ज्योति और प्रदेश भाजपा एससी मोर्चा के महासचिव बीएस धूपड़ सहयोग करेंगे। इसी तरह इंदौरा में पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर दिनेश ठाकुर (बब्बू) होंगे, जबकि विधायक सीमा देवी और पठानकोट जिला भाजपा के अध्यक्ष नरिंदर परमार फतेहपुर में, पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुणेश शाकर व पठानकोट जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन सतीश महाजन जवाली में और एनआरआई सेल के संयोजक जवाहर खुराना डेहरा में सहयोग करेंगे।
जोशी ने बताया कि अजय जमवाल पार्टी के कार्यसमिति सदस्य नीरज तायल के साथ बैजनाथ, पालमपुर, धर्मशाला, शाहपुर और सुलह में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे। उनका साथ बैजनाथ में जालंधर देहाती (उत्तरी) के अध्यक्ष अरुण शर्मा देंगे, जबकि जालंधर भाजपा के महासचिव अनिल सच्चर पालमपुर में, मोहाली के जिला प्रधान सुखविंदर सिंह गोल्डी धर्मशाला में स्थानीय निकाय सेल के कन्वीनर उमेश दत्त शारदा और एच आरटी सेल के कन्वीनर गुरतेज सिंह ढिल्लो शाहपुर में और युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश हनी व महासचिव मालविंदर सिंह कंग समेत सुलह में उनका साथ देंगे।
पंजाब भाजपा के महासचिव मनजीत सिंह राय जासवां, परागपुर, ज्वालामुखी, जयसिंहपुर, नगरोटा और कांगडा के चुनाव अभियान की कमान संभालेंगे। उनके साथ जासवां-परागपुर में पूर्व कैबिनेट मंत्री अरुणेश शाकर व पूर्व चेयरमैन रघुनाथ सिंह राणा होंगे। इसी तरह ज्वालामुखी में एनजीओ सेल के कन्वीनर एसके देव और पंकज चावला, जससिंहपुर में पंचयती राज सेल के कन्वीनर त्रिलाचन सिंह, नगरोटा में पंजाब खादी बोर्ड के पूर्व चेयरमैन विजय सांपला व खन्ना भाजपा के महासचिव बिक्रमजीत सिंह चीमा और कांगडा में मुख्य संसदीय सचिव केडी भंडारी व पंजाब भाजपा के महासचिव जीवन गुप्ता होंगे।
जोशी ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार व पंजाब भाजपा के महासचिव कमल शर्मा हडौली, गगरेट, ऊना, कुटलेहार और चिंतपूर्णी के चुनाव अभियान की कमान संभालेंगे। हडौली में चंडीगढ़ भाजपा के महासचिव रविकांत शर्मा और अरुण सूद उनका साथ देंगे। इसी तरह गगरेट में पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद व आईटी सेल चंडीगढ़ के कन्वीनर रतिंदर पठानिया, ऊना में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य महिंदरपाल मान व चंडीगढ़ भाजपा के जिला प्रधान कमला शर्मा, कुटलेहार में चंडीगढ़ भाजपा के महासचिव रामवीर भट्टी और चिंतपूर्णी में विधायक मनोरंजन कालिया और भाजपा युवा मोर्चा चंडीगढ़ के महासचिव सत्यभान शेरा उनका साथ देंगे।
उन्होंने बताया कि इनके अलावा पार्टी की ओर से किसान मोर्चा के महासविच रजनीश बेदी को बिलासपुर, नंगल कौंसिल के प्रधान राकेश चौधरी को नैना देवी, जालंधर के पूर्व मेयर राकेश राठौर को हमीरपुर, कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी को डलहौजी और भाजपा के प्रदेश सचिव जगदीप सिंह सोढ़ी को सुंदर नगर भेजा गया है।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>