Sunday, November 4, 2012

3 बजे तक 55फीसद से ज्‍यादा मतदान,कांगड़ा में 60 के पार


शिमला।हिमाचल प्रदेश विधानसभा की 68 सीटों के लिए के लिए दोपहर 1 बजे तक 45 फीसद से ज्‍यादा वोटिंग हो चुकी  है। कांग्ड़ा के शाहपुर हलके में  ये प्रतिशत पचास को पार गया है। यहां से कांग्रेस पाटर्भ्‍ के प्रत्‍याशी मेजर विजय सिंह मनकोटिया की प्रतिष्‍ठा दांव पर है।सुबह धीमी रफ्तार से मतदान शुरू हुआ । सुबह आठ बजे से ही जाड़े के बीच मतदान केंद्रों के बाहर कतारों में वोटर पहुंच गए है। 
जिला कांगड़ा में कांग्रेस प्रत्‍याशी और पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह के धूर विरोधी मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने शाहपुर के रछाड़ू पोलिंग बूथ में वोट डाला। वहीं भाजपा प्रत्‍याशी किशनकपूर ने पटोला पोलिंग बूथ पर अपने मत का इस्‍तेमाल किया।      किशन कपूर और कांग्रेस प्रत्‍याशी सुधीर शर्मा एक ही समय  पर वोट डालने आए। उन्‍हें सुबह नौ बजे वोट डालने का मुहूर्त मिला था। दोनों मतदान केंद्र पर पहुंचे और दुआ सलाम तक नहीं किया।  प्रदेश के सीएम प्रेम कुमार धूमल12 बजे के करीब अपना वोट डालेंगे। पहले उन्‍हें सुबह नौ बजे वोट डालना था। लेकिन उन्‍होंने अपना प्रोग्रैम चेंज कर दिया।     

  हिमाचल लोक मोर्चा के प्रमुख महेश्वर सिंह ने डाला वोट भाजपा से अलग हुए पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने कुल्लू में अपने गांव में सुबह अपने मतदान का इस्‍तेमाल किया । उन्‍होंने सवा आठ बजे के करीब अपना वोट डाला। शिमला में  केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने लॉंगवुड में पोलिंग बुथ पर अपना वोट डाला।  

उधर कांग्रेस प्रत्‍याशी हरीश जनारथा ने संजौली में वोट कास्‍ट किया। ।  भाजपा प्रत्‍याशी व विधायक सुरेश भारद्वाज ने छोटा शिमला पोलिंग बूथ में अपने मत का इस्‍तेमाल किया। जबकि वामपंथी नेता व डिप्‍टी मेयर टिकेंद्र पंवर  ने  ताराहॉल पोलिंग बूथ पर अपने मतदान कर इस्‍तेमाल किया।     

जिला मंडी में सुखराम ने डाला वोट टेलीकॉम घोटाले से कभी सुर्खियों में रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखराम ने मंडी में  वोट डाला। उनके बेटे अनिल शर्मा ने भी वोट कॉस्‍ट कर दिया है। ये दोनों अलग अलग समय पर पोलिंग बूथ पर पहुंचे। सुखराम ने कांग्रेस के लिए वीरभ्रद सिंह के साथ कई रैलियां की थी।

 उधर धूमल सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर में अपने मत का इस्‍तेमाल किया। जबकि जयराम ने चच्‍योट और प्रदेश कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष कौल सिंह ने द्रंग में वोट कॉस्‍ट किया।  मंडी में सुबह नौ बजे तक सात फीसद वोट कॉस्‍ट हुए । 11 बजे तक जिला कांगड़ा में 27 प्रतिशत से ज्‍यादा,मंडी में 28 प्रतिशत से ज्‍यादा मतदान हो चुका है। 
 हिमाचल में 7253 मतदान केंद्रों पर मतदान चल रहा है।l मतदान के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए है और सुरक्षा बलों की साठ कंपनियों को तैनात किया गया है। हिमाचल में काउंटिंग 20 दिसंबर को होनी है। 

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>