Monday, June 4, 2012

मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने लगाई घोषणाओं की झड़ी


जींद, मुख्य संवाददाता :
जींद, मुख्य संवाददाता : मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने लगभग 1338 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत की और लगभग सैकड़ों करोड़ रुपये से अधिक की नई परियोजनाओं की घोषणाओं का पिटारा भी खोला। मुख्यमंत्री हुड्डा ने घोषणा की कि जींद में राष्ट्रीय स्तर के हरियाणा इस्टीटयूट आफ एजूकेशन, ट्रेनिंग एंड रिसर्च बनाया जाएगा और यह संस्थान विश्वविद्यालय से बड़ा होगा। इसके अलावा, जींद जिले के शहरों तथा गावों के विकास पर 50 करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की जाएगी।
मुख्यमंत्री ने जींद के अस्पताल को 100 बिस्तर से बढ़ाकर 200 बिस्तर करने तथा अस्पताल में एएनएम एवं जीएनएम पाठ्यक्रमों का कॉलेज, जींद के सेक्टर-9 में करोड़ों रुपये की लागत से एक जिमखाना क्लब, जींद में 250 एकड़ भूमि पर इंडस्ट्रीयल इस्टेट विकसित, जींद शहर के बस अड्डे को सिटी बस स्टैड और नया मुख्य बस अड्डा, शहर के अर्जुन स्टेडियम की जगह राजीव गाधी पार्क विकसित करने, शहर के रानी तालाब का सुंदरीकरण, जींद में सीवरेज प्रणाली को दुरुस्त बनाने के लिए 24 करोड़ रुपये खर्च, ड्रेनेज के लिए 21 करोड़ रुपये, 20 करोड़ रुपये की लागत से सेक्टर-9 में अत्याधुनिक खेल परिसर, जींद में पांच करोड़ रुपये की लागत से आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जिात एक वैटनरी पोलीक्लीनिक, 13 करोड़ रुपये की लागत से लघु सचिवालय का विस्तार, 15 करोड़ रुपये की लागत से भिवानी मार्ग दो किलोमीटर तक चार मार्गी करने, जींद से पाडु पिंडारा तक दस करोड़ रुपये की लागत से चार मार्गी करने की घोषणा की। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि जींद में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र में शैक्षणिक सत्र 2012-13 के लिए एमए एजूकेशन, एमए मास कम्यूनिकेशन, टूरिज्म एवं मैनेजमेंट, एमए संगीत, पोस्ट ग्रेजुएट फिजिकल एजूकेशन, अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में फिजिकल एजूकेशन, होम साइस की कक्षाएं प्रारभ होंगी। इनकी कक्षाएं आबकारी एवं कराधान भवन में आयोजित की जाएगी।
उन्होंने हरियाणा ग्रामीण विकास एजेंसी की ओर से गावों के विकास के लिए 10 करोड़ रुपये, जींद शहर के विकास कार्यो के लिए 20 करोड़ रुपये तथा जींद शहर के साथ लगते गावों के विकास के लिए 10 करोड़ रुपये तथा बाकी हलकों सफीदों, नरवाना एवं उचाना के लिए पाच-पाच करोड़ रुपये की घोषणा की। आकड़े इस बात के गवाह है कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में जींद के विकास के लिए क्या कुछ हुआ। जींद से इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला दो बार विधायक व मुख्यमंत्री रहे।
उन्होंने पिछले सात वर्षो का लेखा-जोखा उपस्थित जनसमूह के समक्ष रखते हुए कहा कि वर्ष 2000 से 2005 तक जींद में विभिन्न विकास कार्यो पर 533.40 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई जबकि वर्ष 2005 से अब तक जींद की विभिन्न विकास परियोजनाओं पर 2151.12 करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव केके खंडेलवाल, मीडिया सलाहकार सुंदरपाल, अतिरिक्त मीडिया सलाहकार केवल ढींगरा एवं सुनील परती, प्रहलाद सिंह गिल्लाखेड़ा, डॉ. रघुवीर कादियान, बजरंग दास गर्ग, प्रो. वीरेंद्र सिंह, पूर्व सांसद जयप्रकाश, रामनिवास घोडेला, कृष्ण हुड्डा, पूर्व विधायक कुलबीर मलिक, बचन सिंह आर्य, भाग सिंह छात्तर, धज्जाराम, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष जसवीर देशवाल आदि मौजूद थे।
अनाज मंडी एसोसिएशन की ओर से मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा भूतल परिवहन मंत्री सीपी जोशी का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। जिला कांग्रेस की ओर से भी मुख्यमंत्री तथा सीपी जोशी तथा दूसरे नेताओं का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। सफीदों गुरुद्वारा की ओर से भी मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>