Tuesday, April 30, 2013

मिलिए इन 'नटवर लाल' एमबीबीएस से, इलाज के नाम पर कर रहा था ठगी!


 

लुधियाना. एमबीबीएस की आढ़ में लोगों के साथ लाखों की ठगी करने वाला नटवर लाल लुधियाना ही नहीं, बल्कि आसपास के कई  जिलों के लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुका है। 7 मामले दर्ज होने के बाद भी वह अब तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। एक मामले में अदालत उसे भगोड़ा करार दे चुकी है। ठगी की हर वारदात को अंजाम देने के बाद वह अपना पता बदल लेता है।
इस बार उसकी चाल का शिकार हुए हैं, गांव जागीरपुर में रहने वाले बुजुर्ग मोहन सिंह। जिन्हें इंग्लैंड भेजने का झांसा देकर आरोपी ने 8 लाख रुपये ठग लिए। इतना ही नहीं, आरोपी ने उनके दामाद इकबाल सिंह से कोरे कागज पर दस्तखत करा एक हल्फिया बयान तैयार करवाया। जिसमें लिखा कि इकबाल सिंह को वह 5 लाख रुपये उधार में दे रहा है। इस संबंध में थाना बस्ती जोधेवाल में केस भी दर्ज है। आरोपी भाई रंधीर सिंह नगर में रहने वाला डॉक्टर उमेश जैन है।
इलाज के दौरान दिया विदेश भेजने का झांसा
कपूरथला के गांव नडाला से   इकबाल सिंह ने बताया कि वह एक धार्मिक स्थल में कीर्तन करते हैं। उनकी पत्नी मनजिंदर कौर को हार्ट की प्रॉब्लम थी। जालंधर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान वे उस शातिर डॉक्टर के संपर्क में आए। आरोपी ने अपनी चिकनी-चुपड़ी बातों में उन्हें इस कदर उलझाया कि वे झांसे में आ गए। आरोपी ने कहा कि उसके सभी रिश्तेदार इंग्लैंड में हैं।
वह बुजुर्ग मोहन सिंह बठला को इंग्लैंड के गुरुद्वारों के दर्शन कराना चाहता है। इसके लिए उसने दो बार करके उनसे 8 लाख रुपये ठग लिए। आरोपी ने खुद को तलाक शुदा बता कर किसी से शादी कराने के लिए भी उन पर दबाव बनाया। इकबाल सिंह ने एक लड़की से बात भी चला दी। मगर समय रहते उन्हें पता चल गया कि आरोपी की पहले ही 2 शादियां हो चुकी हैं।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>