Sunday, May 17, 2015

दिल्ली एलजी और केजरीवाल में फिर ठनी, गैमलीन ने संभाला कार्यभार

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में कार्यवाहक मुख्य सचिव की नियुक्ति को लेकर चल रही तकरार उस वक्त मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल नजीब जंग के बीच खुली जंग में तब्दील हो गई जब दोनों ने एक दूसरे के अधिकार क्षेत्र को ही चुनौती दे डाली। वहीं, सीनियर आईएएस अधिकारी शकुंतला गैमलीन ने एक्टिंग चीफ सेक्रेटरी के रूप में पदभार संभाल लिया। दिल्ली सरकार के मना करने के बावजूद उन्होंने यह पदभार संभाला। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने शकुंतला गैमलीन को एक पत्र भेजकर उनकी नियुक्ति नियमों के खिलाफ होने की बात कहते हुए उनसे पदभार ना संभालने के लिए कहा था, लेकिन गैमलीन ने इसके कुछ घंटों बाद ही यह पदभार संभाल लिया। एलजी नजीब जंग ने आप सरकार के विरोध के बावजूद शुक्रवार को गैमलीन को दिल्ली के एक्टिंग चीफ सेRेटरी के तौर पर तैनात किया था। दरअसल दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी के के शर्मा निजी कारणों से अमेरिका की यात्रा पर हैं। इसलिए गैमलीन को उनकी गैर मौजूदगी में यह पद संभालने की जिम्मेदारी दी गई है। 

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने गैमलीन पर बिजली कंपनी के साथ करीबी संबंध होने का आरोप लगाकर उनकी नियुक्ति का कडा विरोध किया था। 1984 बैच की आईएएस अधिकारी गैमलीन ने इन आरोपों को आधारहीन बताते हुए उनसे इनकार किया। गैमलीन ने शनिवार को दिन में दिल्ली सचिवालय में आकर अपना पदभार संभाला और काम किया। 

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>