Saturday, September 5, 2015

स्टूडेंट से गैंगरेप के बाद हत्या: कब, कैसे और कहां हुई वारदात ये भी पता नहीं

लुधियाना। न्यू जनता नगर में 12वीं की स्टूडेंट को किडनैप कर रेप व हत्या करने के मामले में 16 घंटे तक सोई रहने वाली पुलिस घटना के 60 घंटे बीतने के बाद भी हवा में तीर मार रही है। पुलिस ने शुक्रवार शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पांच मिनट में ही प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म कर मुख्य आरोपी लक्ष्मण शर्मा को गिरफ्तार कर मामले को सुलझाने का दावा किया। लेकिन घटना कब, कहां और कैसी हुई इसकी पुलिस को जानकारी नहीं दी।
यहां तक कि पुलिस ने आरोपी को भी पेश नहीं किया। आरोपी पीड़िता के पड़ोस में रहता है। हड़बड़ी में बुलाई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को डीसीपी नरेंदर भार्गव ने संबोधित करना था, लेकिन मौके पर एडीसीपी मुखविंदर सिंह भुल्लर आए। उन्होंने 7 लाइनों का प्रेस नोट जारी कर दावा किया कि मामले को सुलझा लिया है। भुल्लर ने इसके लिए लक्ष्मण शर्मा पुत्र एक नारायण शर्मा की गिरफ्तारी को दिखाते हुए कहा कि पूछताछ में आरोपी ने माना कि वह नशा करने का आदी है और अपने साथियों समेत गलती कर बैठा है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एडीसीपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पहले भी एक आपराधिक मामला दर्ज है। वह अभी तक नशे की हालत में है। हादसे वाले दिन आरोपी पीड़िता को अपनी बाइक पर बैठा कर कहीं लेकर गया था। नशे की हालत में उसने अपने दो दोस्तों के साथ मिल कर वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल दोनों आरोपी फरार है। पुलिस यह भी नहीं बता पाई कि उसके साथी 
कौन है।
मारुति 800 में ले जाकर फेंकी लाश
सूत्रों के अनुसार आरोपियों ने पीड़िता का मर्डर बुधवार को शाम करीब 5 बजे किया। अंधेरा होने पर मारुति में लाश को लेकर गए और रात करीब 1 बजे जवद्दी पुल के निकट फेंका। जब एक अन्य कार ने उन्हें क्रॉस किया तो आरोपी डर के मारे कार को आगे ले गए। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार भी आरोपियों ने लाश को बरामदगी के करीब 6 घंटे पहले ही फेंका था। जिस कारण बाॅडी नर्म हो चुकी थी। लड़की के सिर के दोनों तरफ सूजन थी। जिससे लगता है कि उसके सिर का पिछला हिस्सा पहले जमीन पर मारा और फिर बाएं साइड का हिस्सा जमीन पर मारा।
आरोपियों ने पीड़िता को भी दिया था नशा 
सूत्रों का मानना है कि वारदात के दौरान आरोपी पूरी तरह से नशे में धुत थे। वारदात के दौरान आरोपियों ने स्टूडेंट को भी नशा दिया। जिस कारण उसकी हालत बिगड़ गई। स्टूडेंट ने आरोपियों का मुकाबला भी किया। लेकिन अंत में हार गई। आरोपियों ने उसके हाथ-पांव बांध कर ही उसे काबू किया।
.इधर प्रेस कॉन्फ्रेंस, उधर परिवार के बयान दर्ज 
शुक्रवार को पुलिस अफसरों ने शााम को 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और दूसरी तरफ महिला पुलिस अफसर को परिवार के बयान दर्ज करने के लिए भेज दिया। पीड़ित परिवार के घर पहुंची महिला अफसरों ने स्टूडेंट की छोटी बहन व उसकी मां के बयान दर्ज किए। जब कि प्रेस कॉन्फ्रेंस से केवल 15 मिनट पहले ही पुलिस ने आरोपी के घर से उसका मोटरसाइकिल बरामद किया और प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद पत्रकारों को इस बरामदगी के बारे में बताया।
एसीपी के तबादले को बताया रूटीन 
न्यू जनता नगर में हुई वारदात के बाद इलाके में तैनात एसीपी आत्म नगर रमनदीप सिंह का तबादला पटियाला कर दिया गया। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पुलिस की तरफ से लापरवाही व लेट लतीफी की गाज गिरी है। जब इस संबंध में पुलिस अफसरों से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनका रूटीन तबादला है।
मोबाइल लोकेशन से खुलासा
पुलिस अफसरों का दावा है कि मामले का खुलासा मोबाइल लोकेशन और मोबाइल नंबरों की डिटेल से हुआ। स्टूडेंट व आरोपी की जान पहचान थी। आरोपी के मोबाइल से स्टूडेंट के परिवार के साथ कई बार बातचीत होती थी। पुलिस को शक था कि वारदात से पहले दिन भी आरोपी के मोबाइल से कई कॉल पीड़ित परिवार के मोबाइल पर आए हैं। जब पुलिस ने पीड़ित परिवार के मोबाइल नंबरों को खंगाला तो उक्त आरोपी का नंबर मिला। जिस पर पुलिस ने सबसे पहले ही पीड़ित परिवार के पड़ोस में रहने वाले आरोपी को उठा कर मामले की जांच शुरू की।
कोताही दिखाने वालों पर कार्रवाई
पुलिस कमिश्नर परमराज सिंह उमरानंगल ने बताया कि अभी पुलिस पार्टियां मामले को हल करने में जुटी हैं। पहले इस मामले में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई पूरी की जाएगी। उसके बाद ही कोताही दिखाने वाले पुलिस मुलाजिमों के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी कि मामले में तुरंत कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>