Monday, October 5, 2015

टमाटर खाने वालों को कैंसर रोग नहीं होता-स्वामी चिन्मयानन्द जी महाराज

                                                                   फ़ोन -09050760954 
टमाटर सिर्फ स्वाद में ही खट्टा-मीठा नहीं होता, बल्कि यह कई तरह के औषधीय गुणों से भी भरपूर होता है। इसमें बड़ी मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट और खासकर लाइकोपीन पाया जाता है। दरअसल, लाइकोपीन ही टमाटर को लाल रंग देता है।टमाटर खाने से कैंसर रोग नहीं होता ! यह प्रोस्टेट कैंसर और दिल की बीमारियों की संभावना को भी कम करता है।
परम पूजय स्वामी चिन्मयानन्द जी महाराज  के अनुसार टमाटर में प्रोटीन, विटामिन, वसा आदि होते हैं। यह सेवफल व संतरा दोनों के गुणों से युक्त होता है। इसमें कार्बोहाइड्रेट की मात्रा कम होती है इसके अलावा भी टमाटर खाने से अन्य कई लाभ होते हैं। पौष्टिक तत्वों से भरपूर टमाटर हर मौसम में फायदेमंद है। आप चाहें तो इसे सब्जी में डालें या सलाद के रूप में या किसी और रूप में खाएं, यह आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा।
परम पूजय स्वामी चिन्मयानन्द जी महाराज  के अनुसार भोजन करने से पहले दो या तीन पके टमाटरों को काटकर उसमें पिसी हुई कालीमिर्च, सेंधा नमक और हरा धनिया मिलाकर खाएं। इससे चेहरे पर लाली आती है व पौरूष शक्ति बढ़ती है। पेट में कीड़े होने पर सुबह खाली पेट टमाटर में पिसी हुई कालीमिर्च लगाकर खाने से लाभ होता है।डाइबिटीज व दिल के रोगों में भी टमाटर बहुत उपयोगी होता है। सुबह बिना कुल्ला किए पका टमाटर खाना स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद होता है।
परम पूजय स्वामी चिन्मयानन्द जी महाराज  के अनुसार टमाटर खाने वालों को कैंसर रोग नहीं होता। दमा रोगियों को पूरे साल टमाटर खाना चाहिए। इसके नियमित सेवन से श्वासनली का सूजन कम होता है। प्राकृतिक चिकित्सकों का कहना है कि टमाटर खाने से अतिसंकुचन भी दूर होता है और खांसी व बलगम मेें राहत मिलती है। साथ ही, रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है। समरण रहे की परम पूजय स्वामी चिन्मयानन्द जी महाराज ने विशव को कैंसर मुक्त करने का लक्ष्य लिया हुआ है

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>