Monday, August 31, 2015

डुप्लीकेट चाबी से खोला एटीएम और उड़ाए 12 लाख रुपये

पानीपत/यमुनानगर। यमुनानगर के साढौरा में पुरानी सब्जी मंडी स्थित एसबीआई के एटीएम को बिना तोड़े ही उसमें से 12 लाख 74 हजार रुपये गायब हो गए। जांच में पाया गया की एटीएम का मेन दरवाजा डुप्लीकेट चाबी से खोला गया और फिर कोड से कैश वाला दरवाजा खोला और पैसे चुरा लिए। सूचना मिलने के बाद पहले डीएसपी बिलासपुर सुभाष चंद और बाद में एसपी अरुण कुमार नेहरा ने मौके पर मुआयना किया। इसके अलावा सीआईए, डिटेक्टिव स्टाफ और साइबर सेल के अधिकारियों ने भी जांच की है।
सीसीटीवी खंगाली तो खुला राज
पुलिस व बैंक विभाग ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो पूरा मामला समझ आया। मुहं को ढके एटीएम में घुसा एक सिख युवक पैसे निकलवाने के लिए एटीएम में दाखिल होता है। वह मशीन के साथ कुछ छेड़छाड़ करता है, तभी पीछे से एक अन्य युवक पैसे निकलवाने आ गया। सिख युवक पीछे हट गया, दूसरे युवक को पैसे निकलवाने देता है और खुद फोन पर बात करने लग जाता है। एटीएम मशीन में खराबी होने के कारण दूसरा युवक चल देता है। तभी सिख युवक फिर से मशीन में छेड़छाड़ करने लगता है। वह बाहर दाएं-बाएं देखता है और एटीएम मशीन में डुप्लीकेट चाबी लगाकर उसे खोल देता है। वह मशीन में सेफ का कोड भी भरता है, कई दफा कोड भरने के बाद भी सेफ नहीं खुलता। फिर वह एटीएम मशीन बंद कर देता है और बाहर देखकर एटीएम में लगे कैमरे पर रुमाल ढक देता है। रुमाल ढककर वो एटीएम के सेफ में रखे 12 लाख 74 हजार रुपये चुरा लेता है और एटीएम के बाहर खड़ी अपनी बाइक पर फरार हो जाता है।
 आरोपियों को जल्द करेंगे काबू-पुलिस
डीएसपी सुभाष चंद ने बताया कि पुलिस विशेषज्ञों द्वारा क्लोज सर्किट कैमरों की जांच करने पर कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। जिनके आधार पर आरोपियों को जल्दी की काबू कर लिया जाएगा। एसबीआई के प्रबंधक बलिंद्र कुमार की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>