Wednesday, August 5, 2015

जम्मू-कश्मीर में स्लीपर सेल का पर्दाफाश

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक स्वयंभू कमांडर को गिरफ्तार कर उसके का पर्दाफाश करने का दावा किया।
 
पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चदूरा निवासी स्वयंभू कमांडर मोहम्मद शाहीन बाबा उर्फ जैद-बीन तारीक को गिरफ्तार कर उसके नियंत्रण वाली एचएम के स्लीपर सेल का पर्दाफाश किया। उन्होंने कहा कि वह ब्रिटेन में काम करता था और हाल ही में वापस लौटा था। 
 
पुलिस प्रवक्ता ने कहा, 'प्राथमिक जांच में पता चला है कि यह सेल शक्तिशाली विस्फोटकों की मदद से जबरदस्त धमाके करने की योजना बना रही थी। इस समूह के अन्य सदस्यों की पहचान मुदासिर अहमद उर्फ औरंगजेब, बशारत हुसैन बाबा, उकाब अहमद वजीर और मंजूर अहमद के रूप में की गई है।'
 
स्लीपर सेल के सदस्यों के पास से एक चीनी पिस्तौल, 25 जिंदा कारतूस, कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज और एक मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। 
 
शाहीन बाबा 2006 से लंदन में रह रहा था और वहां फिजियोथेरेपिस्ट था। उसने पाकिस्तानी मूल की एक अमेरिकी नागरिक से शादी की थी।
 
पुलिस प्रवक्ता ने कहा, 'शाहीन बाबा पाकिस्तान भी गया था और एचएम के कमांडरों के संपर्क में रहते हुए उनके निर्देश पर स्लीपर सेल बनाया था।' पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>