Monday, August 31, 2015

बिल्डर के पैसे देख फिसली नीयत, झूठी शान दिखाने को धमकी देकर मांगे 20 लाख

पंचकूला। यूपी के गांव उन्नाव में रहने वाले तीन दोस्त जयपाल, विपिन और जितेंद्र कई साल पहले अमीर बनने का ख्वाब लेकर तीनों एकसाथ पंचकूला आए थे। साल में एक बार तीनों एकसाथ गांव जाते, खूब पैसा खर्चते और गांव में धौंस जमाते कि वे काफी अमीर हो चुके हैं। लेकिन असलियत में वे पंचकूला में मामूली काम ही करते थे।

तीनों दोस्तों में से एक विपिन की इस बार शादी आ गई। अब जैसी झूठी धौंस जमा रखी थी, वैसी शादी करने की चाह भी थी, लेकिन पैसा नहीं था। एक दिन गैस चूल्हे का काम करने वाले जयपाल को पंचकूला के बिल्डर व सरकारी ठेकेदार एसपी कंस्ट्रक्शन के मालिक सतपाल सिंगला के घर से गैस चूल्हा ठीक करने की कॉल आई। जयपाल पहले भी कई बार पंचकूला सेक्टर-6 स्थित बिल्डर एसपी सिंगला के घर जा चुका था। घर के सदस्यों के अलावा लैंडलाइन, मोबाइल फोन नंबर के बारे में जयपाल बखूबी जानता था। इस बार जब वह चूल्हा ठीक करने पहुंचा तो देखा कि घर में कागज में लिपटे नोटों के बंडल रखे हैं। बस यहीं से उसका मन फिसला। तीनों दोस्तों ने प्लानिंग की और सीधा सतपाल सिंगला के लैंडलाइन पर फोन मिला दिया। धमकी दी कि यदि 20 लाख रुपए नहीं दिए तो वे एसपी सिंगला या उनके परिवार के किसी एक सदस्य को मार देंगे। सिंगला इस कॉल को फेक ही मान रहे थे, लेकिन जब आरोपियों ने उसके परिवार के सदस्यों के नाम, बच्चों की मूवमेंट की जानकारी दी तो एहतियात के तौर पर इसकी सूचना पुलिस को दे दी। हालांकि उन्होंने इसकी लिखित शिकायत नहीं दी, लेकिन पुलिस ने सुओ मोटो लेते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
सेक्टर-6 में रहते हैं एसपी सिंगला
सतपाल सिंगला बड़े कॉन्ट्रैक्टर हैं और वे देश में कई जगहों पर पुल बनाने के ठेके लेते हैं। वे पंचकूला में सेक्टर-6 के मकान नंबर-94 में रहते हैं। आरोपियों का धमकी भरा फोन कई दिन पहले लैंडलाइन नंबर पर आया था।
ऐसे पकड़े गए
एसपी सिंगला ने धमकी भरे फोन की पुलिस को मौखिक जानकारी दी, लिखित शिकायत नहीं दी। लेकिन पुलिस ने जांच करते हुए बिल्डर के लैंडलाइन नंबर की डिटेल निकलवाई तो यूपी का नंबर (८९६०४३१८२०) निकलकर सामने आया। इसके बाद इसकी लोकेशन को देखा तो पाया कि 24 अगस्त की दोपहर इसकी लोकेशन सेक्टर-12ए स्थित रैली गांव की आई। इासके बाद लोकेशन के आधार पर जयपाल को पकड़ा गया, क्योंकि मोबाइल उसके ही पास था। उसकी शिनाख्त पर उसके दो साथियों टैक्सी चालक विपिन और सेक्टर-16 स्थित एक दुकान पर काम करने वाले जितेंद्र को गिरफ्तार किया गया।
एरिया में जमाना चाहता था धाक
इस पूरे गेम का मास्टरमाइंड सेक्टर-9 की रेहड़ी मार्केट में गैस चूल्हे ठीक करने का काम करने वाला जयपाल है। जून महीने में विपिन उसके पास था। जिस पर उसने कहा था कि इस साल उसकी शादी होनी है, जिसमें वो अपने एरिया (उन्नाव) में धाक जमाना चाहता है, लेकिन उसके पास रुपए नहीं हैं। जयपाल ने विपिन को यह प्लान बताया। गेम में इन्होंने जितेंद्र को भी शामिल किया, क्योंकि तीनों पक्के दोस्त थे।
आरोपियों का बैकग्राउंड चेक कर रहे हैं : डीसीपी
डीसीपी अनिल धवन ने बताया कि धमकी भरी कॉल आने के बाद एसपी सिंगला डर गए थे। उन्होंने पुलिस को एक बार इस बारे में बताने से मना कर दिया था। लेकिन पुलिस ने सूओ मोटो लेते हुए, मुखबरी के आधार पर यह मामला सॉल्व कर दिया। इस मामले में अब सतपाल के बयानों को दर्ज किया जाएगा। आरोपियों के बैकग्राउंड को चेक किया जा रहा है, वैसे सभी यहां कई-कई साल से रहते थे।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>