Thursday, May 15, 2014

मेनका ने मोदी की योजना को बताया खतरनाक

पीलीभीत
पीलीभीत लोकसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट मेनका गांधी ने मोदी की एक ड्रीम योजना को न केवल खतरनाक बल्कि घटिया भी ठहरा दिया है। मेनका गांधी ने कहा कि नदियों को जोड़ने वाली मोदी की महत्वाकांक्षी योजना बेहत खतरनाक है और उन्होंने ही पूर्व पीएम वाजपेयी को इस काम से रोका था।

पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की नदियों को जोड़ने वाली योजना का मोदी ने इस बार के चुनावी प्रचार में जमकर इस्तेमाल किया है। मोदी ने बार-बार दावा किया है कि अगर वह पीएम बने तो वाजपेयी की इस महत्वाकांक्षी योजना को जरूर पूरा करेंगे। इसी संबंध में जब पीलीभीत में गोमती और शारदा नदी को जोड़े जाने का सवाल हुआ, तो मेनका गांधी योजना पर ही बिफर पड़ीं।

मेनका गांधी ने कहा, 'मैंने ही अटलजी को इस योजना पर काम करने से रोका था। दुनिया में इससे घटिया कोई स्कीम हो ही नहीं सकती। हर नदी का अपना ईकोसिस्टम है, अपनी मछलियां हैं, अपनी पीएच वैल्यू है। अगर आप एक नदी को दूसरी से जोड़ देंगे, तो दोनों नदिया मर जाएंगी। यह बेहद खतरनाक है।'

मेनका गांधी ने कहा कि नदियों को जोड़ने के लिए जितनी जमीन चाहिए उनती जमीन आएगी कहां से। मेनका ने सुझाव दिया कि इसकी जगह पर नहरें बनाई जा सकती हैं। मगर गंगा और गोमती को अगर जोड़ने की कोशिश की गई, तो दोनों नदियां मर जाएंगी।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>