Monday, March 5, 2012

स्टडी वीजा के नाम पर छात्रों से 33 लाख रुपए की ठगी

मोगा. स्टडी वीजा के नाम पर छात्रों से 33 लाख ठगने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपी जिले के दर्जनों छात्रों को लंबे समय से एजुकेशन वीजा के नाम पर गुमराह कर रहे थे। वर्तमान में पुलिस ने 6 छात्राओं के बयान पर इनके खिलाफ केस दर्ज किया है। 

परमजीत कौर ने पुलिस को बताया कि जवाहर नगर मोगा के मोहित गोयल और शिवपुरी के साहिल नंदा ने स्टडी वीजा लगाने के नाम पर उनसे 33 लाख रुपए लिए। सभी के सर्टिफिकेट और पासपोर्ट भी अपने पास रख लिए। बाद में उन्हें कहा गया कि असली सर्टीफिकेट जमा करवाने पर ही उन्हें एजुकेशन वीजा मिलेगा। 

यही नहीं इसके लिए प्रति छात्र चार से पांच लाख रुपए की वसूली की गई। इसमें परमजीत कौर से चार लाख 60 हजार रुपए, मनजिंदर सिंह से चार लाख 50 हजार रुपए, सुखप्रीत कौर से चार लाख 60 लाख रुपए, बलविंदर सिंह से साढ़े तीन लाख रुपए, जतिंदर सिंह से साढ़े आठ लाख रुपए, जगसीर सिंह से साढ़े छह लाख रुपए वसूल किए। छात्रों ने जब आरोपियों से पैसे वापस देने के लिए कहा तो उन्हें धमकियां देने लगे। कहा कि अगर उन्होंने पुलिस के पास शिकायत की तो वह उनके प्रमाणपत्र भी जब्त कर लेंगे।

लाटरी का झांसा दे डॉक्टर से फ्रॉड

मोगा. गीता कालोनी के एक डॉक्टर को लाखों रुपए की लाटरी का झांसा देकर विदेशी मोबाइल कंपनी ने 24 हजार 950 रुपए ठग लिए। डॉक्टर की शिकायत पर पुलिस ने आईटी मोबाइल कंपनी यूके के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। डॉ. विनोद कुमार गोयल ने बताया कि उनके मोबाइल पर गत दिन एक एसएमएस आया कि उसकी एक मिलेनियम पाउंड की लाटरी निकली है। इसके लिए उन्हें एक खाता नंबर दिया गया। कहा गया कि राशि ट्रांसफर करने के लिए उन्हें 24 हजार 950 रुपए के सरचार्ज देने होंगे। 

उन्होंने खाते में यह राशि जमा करवा दी। फिर कंपनी से फोन आया कि उन्हें पाउंड को भारतीय करंसी में बदलने को एक लाख रुपए और जमा करवाने होंगे। इस पर डॉक्टर विनोद को शक हुआ तो उन्होंने कंपनी से फोन पर पैसे लौटाने को कहा लेकिन कंपनी प्रबंधकों ने ऐसा करने से मना कर दिया। उन्होंने मामले की शिकायत एसएसपी मोगा को दी।

21 लाख ले लिए, कैनेडा भेजा नहीं

मोगा. कैनेडा भेजने के नाम पर दंपती एजेंट ने दो लोगों से 21 लाख रुपए ठग लिए। अब पैसे वापस करने से भी मना कर रहे हैं। पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने दंपती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। 

फिरोजपुर के जगविंदर सिंह ने शिकायत दर्ज करवाई कि गोल्डी ट्रैवल एजेंसी जीरा रोड के गुरमीत सिंह, उसकी पत्नी परमजीत कौर निवासी सूरज नगर ने उसे व उसके एक अन्य साथी कुलविंदर सिंह लंडेके को कैनेडा भेजने के लिए 21 लाख रुपए लिए लेकिन आरोपियों ने न तो उन्हें कैनेडा भेजा और न पैसे लौटा रहे हैं। उलटा उन्हें धमकाया जा रहा है। दूसरी तरफ एक अन्य मामले में विदेश भेजने के नाम पर 2 लाख 45 हजार ठगने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>