Tuesday, March 6, 2012

कॉलोनाइजरों पर कसा शिकंजा

Barnala शहर में कई जगह नियमों की धज्जियां उड़ा धड़ाधड़ अनधिकृत कॉलोनियां काटी जा रही हैं। इस संबंध में रविवार को स्थानीय निकाय विभाग के मुख्य विजिलेंस अधिकारी अनिल कुमार कंसल ने अपनी टीम के सदस्यों सहित बरनाला क्षेत्र में निर्माणाधीन कॉलोनियों की जांच के लिए औचक निरीक्षण किया। देर शाम करीब सात बजे तक गुप्त ढंग से शुरू किए इस निरीक्षण अभियान के बारे कुछ भी बताए बिना विजिलेंस अधिकारी लौट गए। बरनाला पहुंचे निकाय विभाग के मुख्य विजिलेंस अधिकारी अनिल कुमार कंसल, नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी मनवीर सिंह गिल सहित अन्य कर्मचारियों की टीम साथ लेकर बरनाला-हंडियाया रोड, रायकोट रोड, बरनाला-बाजाखाना रोड, संघेड़ा रोड, धनौला रोड व बरनाला-धनौला मुख्य मार्ग पर पड़ते नानकसर रोड आदि विभिन्न क्षेत्रों में स्थित करीब सात निर्माणाधीन कालोनियों का मौका मुआयना किया। यहां कालोनाइजरों ने सुंदर गेट व सड़कें आदि का निर्माण कर रखा है। नगर कौंसिल बरनाला के ईओ मनवीर सिंह गिल ने औचक निरीक्षण की पुष्टि की और कहा कि मामला विजिलेंस विभाग के अधिकारियों के पास है, इसलिए वह इस बारे में कुछ भी बताने में सक्षम नहीं हैं। 
निकाय विभाग के मुख्य विजिलेंस अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि बरनाला क्षेत्र में कॉलोनाइजरों द्वारा कथित तौर पर अवैध ढंग से धड़ाधड़ काटी जा रही कालोनियों का मामला क्षेत्र के एक व्यक्ति ने विभाग के आला अधिकारियों के समक्ष उठाया था। उस शिकायत पर ही विजिलेंस विभाग के अधिकारियों की टीम ने बरनाला क्षेत्र में निर्माणाधीन कॉलोनियों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि विजिलेंस विभाग ने सात कॉलोनियों के 99 प्रतिशत दस्तावेज अपने कब्जे में लेकर गहराई से जांच शुरू कर दी है। कालोनियों संबंधी जो रिकार्ड मौके पर नहीं मिल पाया, वह सोमवार को हर हाल में विजिलेंस के कार्यालय में लेकर पहुंचने की ताकीद कॉलोनाइजरों को कर दी गई है। 
विजिलेंस विभाग द्वारा शहर की सात कॉलोनियों का पूरा रिकार्ड सोमवार को चंडीगढ़ कार्यालय में तलब किया गया है और पूरी जांच होने के बाद कॉलोनाइजरों के अलावा गैर-कानूनी ढंग से नक्शा पास करने वालों के खिलाफ, बिजली, सीवरेज, पानी के कनेक्शन देने वाले अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>