Saturday, January 7, 2012

पंजाब चुनाव 2012: कई नेताओं पर भारी पड़े पैराशूटर



 
एक को छोड़कर सभी दल बदलु कांग्रेस का टिकट पाने में कामयाब हो गए। प्रदेश कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह की तमाम कोशिशों के बावजूद कुश्लदीप सिंह ढिल्लों को फरीदकोट या कोटकपूरा से टिकट नहीं मिली। जबकि वह इसी उम्मीद में पीपल्ज पार्टी आफ पंजाब को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे।

उनके साथ आए जगबीर बराड़ को जालंधर छावनी से टिकट जरूर मिल गई। इसके अलावा एसजीपीसी सदस्य काका सुखजीत सिंह लोहगढ़ और बसमो में रहे सतनाम सिंह कैंथ को आदमपुर से टिकट मिल गया। हालांकि यहां से पूर्व मंत्री चौधरी संतोख से के बेटे बिक्रम चौधरी का नाम चल रहा था लेकिन एक परिवार से दो से ज्यादा नहीं के फामरूले के चलते बिक्रम चौधरी बाहर हो गए।

महिलाओं में अरुणा चौधरी को दीनानगर से,चरनजीत कौर को कादियां से,अमृतसर ईस्ट से सिमप्रीत कौर भाटिया,जालंधर वेस्ट से सुमन केपी,नवांशहर से गुरइकबाल कौर,बस्सी पठाणा से हरबंस कौर दूलो,फिरोजपुर ग्रामीण से सतनाम कौर,मुक्तसर से करण कौर बराड़,लहरागागा से राजिंदर कौर भट्ठल,महलकलां से हरचंद कौर ओर मालेरकोटला से रजिया सुल्ताना को टिकट दिया गया है।

इसी तरह 34 नए चेहरों को उतारा गया है। आधा दर्जन के लगभग पुराने चेहरों को किसी न किसी कारण से हटा दिया गया। मसलन कंवलजी सिंह बराड़ का टिकट उनके स्वास्थ्य के कारण,हरमोहिंदर प्रधान का टिकट उनकी टिकट रिजर्व होने के कारण और कपूरथला का टिकट राजबंस कौर की जगह उनके पूर्व सांसद पति राणा गुरजीत सिंह को दे दिया गया है।

मालती थापर का टिकट छीना लोहगढ़ ने

महिला कांग्रेस की प्रधान डॉ मालती थापर को धर्मकोट से टिकट मिलने की पूरी उम्मीद थी लेकिन उनकी सीट पर दलबदलू काका सुखजीत सिंह लोहगढ़ भारी पड़ गए। आदमपुर सीट पर यूथ कांग्रेस के प्रधान बिक्रम चौधरी की जगह बसमो से आए सतनाम सिंह कैंथ को टिकट दिया गया है। पार्टी ने 11 महिलाओं को उतारा है। पिछली बार दस महिलाओं को टिकट दी गई थी।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>