Sunday, January 8, 2012

कैप्टन अमरिंदर के छोटे भाई मलविंदर शिअद में शामिल



 
चंडीगढ़. समाना से कांग्रेस का उम्मीदवार न बनाए जाने से नाराज कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के छोटे भाई मलविंदर सिंह शनिवार को शिरोमणि अकाली दल में शामिल हो गए। वे 35 वर्षो से कांग्रेस से जुड़े थे। मलविंदर ने सुखबीर बादल की मौजूदगी में शिअद की सदस्यता ग्रहण की।

मलविंदर ने कहा, निजी स्वार्थो के चलते उन्हें टिकट नहीं दिया गया। रणइंदर सिंह को टिकट दिलाने के लिए उनके साथ धोखा किया गया। वे पटियाला व मुक्तसर को छोड़ अन्य सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के खिलाफ प्रचार करेंगे। शिअद उन्हें टिकट देता है तो वे समाना से चुनाव लड़ने को तैयार हैं। वहां से कैप्टन के बेटे रणइंदर सिंह चुनाव लड़ रहे हैं।

कैप्टन व मलविंदर पटियाला राजपरिवार के वारिसों में हैं। इनके पैतृक निवास को मोतीबाग पैलेस कहा जाता है। भाई के खिलाफ नहीं बोलूंगा मलविंदर ने कहा कि वह अपने भाई अमरिंदर सिंह के खिलाफ कुछ नहीं बोलेंगे। परिवार से बगावत नहीं है, सिर्फ राजनीति के रास्ते बदले हैं।

भाभी पर भड़के

समाना से कांग्रेस उम्मीदवार न बनाए जाने पर मलविंदर ने अपनी भाभी व सांसद परनीत कौर को जिम्मेवार ठहराया। उन्होंने कहा, रणइंदर द्वारा समाना से आवेदन करने पर मैंने भाभी परनीत कौर से बात की तो बताया गया कि रणइंदर आवेदन वापस ले लेंगे। जबकि ऐसा नहीं हुआ और रणइंदर सिंह को टिकट दिलवा दिया। मेरे साथ अन्याय हुआ है।

परगट सिंह को लेकर भी चर्चा

सूत्रों के अनुसार खेल विभाग के निदेशक परगट सिंह भी शिअद की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। उन्हें जालंधर कैंट से टिकट दिया जा सकता है। बताया जा रहा है कि शिअद अध्यक्ष सुखबीर बादल कभी भी इसकी घोषणा कर सकते हैं। परगट सिंह इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।

कैप्टन बोले- पार्टी पर कोई असर नहीं

पटियाला. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि छोटे भाई मलविंदर सिंह के इस्तीफे से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा। इस बार जनता कांग्रेस के हक में फैसला सुनाएगी। पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा के चलते कई दिन तक दिल्ली में रहे कैप्टन अमरिंदर शनिवार को मोतीबाग पैलेस पहुंचे। पूर्व मीडिया सलाहकार भरतइंदर सिंह चहल और संगरूर से सांसद विजयइंदर सिंगला भी उनके साथ थे।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>