Saturday, December 4, 2010

पाकिस्तानी हैकरों का भारतीय WEBSITES पर 'CYBER ATTACK'

इस्लामाबाद, 4 दिसम्बर... पाकिस्तान के इंटरनेट हैकरों ने शुक्रवार रात को भारतीय वेबसाइट्स पर किए गए 'साइबर हमले' में 200 से अधिक वेबसाइट्स हैक करने का दावा किया है। स्थानीय समाचार पत्र 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' के मुताबिक 'प्रीडेटर्स पीके' नामक संगठन का कहना है कि 26 नवंबर को 'भारतीय साइबर आर्मी' (आईसीए) द्वारा पाकिस्तानी वेबसाइट्स पर किए गए साइबर हमले का बदला लेने के लिए ऐसा किया गया है। पत्र के मुताबिक आईसीए ने 26 नवंबर को 36 पाकिस्तानी वेबसाइटों को हैक किया था। इनमें पाकिस्तानी नौसेना, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी), विदेश मंत्रालय, शिक्षा और वित्त मंत्रालय की वेबसाइट्स शामिल थीं। इनके अलावा इस्लामिक संगठनों की कई वेबसाइट्स को भी हैक किया था।
पत्र के मुताबिक 'प्रीडेटर्स पीके' ने जवाबी साइबर हमले के तहत केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), कॉलेजों, स्वयंसेवी संगठनों, भारतीय कम्पनियों और धार्मिक संगठनों की वेबसाइट्स को अपना निशाना बनाया। समाचार पत्र ने 'प्रीडेटर्स द्वारा हैक की गईं वेबसाइट्स की सूची भी प्रकाशित की है। आईसीए ने वेबसाइट हैक किए जाने के दौरान लिखा था, "यह 26/11 हमले (मुम्बई आतंकी हमले)का बदला है।"
एक हैकर ने वेबसाइट पर भेजे गए संदेश में लिखा है, "यह भारतीय हैकरों के लिए केवल एक चेतावनी है। पाकिस्तानी वेबसाट्स को निशाना बनाना बंद करें। हमें कुछ साबित करने के लिए मजबूर न करें। आपकी सुरक्षा अच्छी है लेकिन हम इसे भेद रहे हैं।" संगठन ने कहा है, "हम भारत के साथ साइबर युद्ध के लिए तैयार हैं, जिसे भारत ने पाकिस्तान के विरूद्ध शुरू किया है। यह हमारी सरकार की कमजोरी है, जिसने अपनी सरकारी वेबसाइट्स को सस्ते सर्वर से जोड़ रखा है। पूरे पाकिस्तान को पाकिस्तानी हैकरों की क्षमता को समझना चाहिए।"
"अब पाकिस्तान की सरकार को अपनी साइट्स की और अधिक सुरक्षा करनी चाहिए। हमने उन्हें उसी दिन बता दिया था जब यह समस्या सामने आई थी। पाकिस्तानी नागरिकों को चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि पाकिस्तानी हैकर अभी जीवित हैं।"

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>