Saturday, May 5, 2012

आतंकी संगठन ने बठिंडा रिफाइनरी उड़ाने की दी धमकी

रामां मंडी (बठिंडा)   ( PUNJ ) पंजाब के सबसे बड़े प्रोजेक्ट बठिंडा की गुरु गोबिंद सिंह रिफाइनरी और तीनों ऑयल डिपो को एक आतंकी संगठन ने उड़ाने की धमकी दी है। इससे सकते में आए पुलिस प्रशासन ने रिफाइनरी पर बीएसएफ की एक कंपनी तैनात कर दी। 



हालांकि बाहरी सुरक्षा बठिंडा पुलिस के हवाले रहेगी। गौर हो कि रिफाइनरी का उद्घाटन गत सप्ताह ही प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने किया है। रिफाइनरी के रास्तों पर बंकर बनाकर पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया है और आसपास के गांवों व खेतों में सर्च अभियान शुरू किया है। सूत्रों के मुताबिक धमकी देने वाला आतंकी संगठन अलकायदा है। हालांकि बठिंडा के एसएसपी डा. सुखचैन सिंह गिल ने धमकी मिलने की पुष्टि तो की है, मगर संगठन का नाम नहीं बताया। 


रिफाइनरी व ऑयल डिपो बने छावनी 
रिफाइनरी में बीएसएफ के 70 जवानों की कंपनी तैनात है। बाहरी सुरक्षा में 40 पुलिस कर्मी मुस्तैद हैं। रिफाइनरी के तीनों प्रवेश मार्गो पर नाके लगाकर पेट्रोलिंग शुरू कर दी गई है। रिफाइनरी के अंदर पहले से ही 12 आईआरबी के जवानों सहित 500 निजी सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। उधर, शहर के तीन ऑयल डिपो की सुरक्षा में क्विक रिस्पोंस फोर्स के 60 जवानों की तीन टीमें तैनात की गई हैं। 


गांवों में चलाया सर्च अभियान

पुलिस ने वीरवार रात आसपास के गांवों व खेतों में सर्च अभियान चलाया। शुक्रवार सुबह एसएसपी ने खुद रिफाइनरी पहुंच सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया। डीएसपी तलवंडी साबो, परमिंदर सिंह को रिफाइनरी की सुरक्षा का इंचार्ज बनाया गया है, जबकि ऑयल डिपो की सुरक्षा का जिम्मा डीएसपी रूरल संभालेंगे

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>