Monday, May 14, 2012

सुखबीर बादल लेंगे अफसरों की क्लास

चंडीगढ़. पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने अफसरों की परफॉर्मेस को देखने के लिए क्लास लगाने का फैसला किया है। यह क्लास सोमवार सुबह 11 बजे उपमुख्यमंत्री चंडीगढ़ स्थित डीजीपी कार्यालय में लेंगे। इस दौरान सभी आईजी, डीआईजी रेंज, तीन कमिश्नर और सभी जिलों के एसएसपी को शामिल होने को कहा गया है। 

इसमें सभी अधिकारियों का अपनी पिछले तीन और छह माह की अलग-अलग परफॉर्मेस रिपोर्ट लाने को कहा गया है, जिसमें यह लिखना पड़ेगा कि उनकी तैनाती के बाद कौन-कौन सा अपराध कम हुआ और जांच के दौरान कितने आरोपियों को संगीन अपराधों में पकड़ा गया। सूत्रों का कहना है कि इसमें कई जिलों के एसएसपी की खिंचाई होना लगभग तय माना जा रहा है। 

बॉर्डर रेंज के अधिकारी देंगे अलग से रिपोर्ट

जानकारी के अनुसार डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल और डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की देखरेख में होने वाली इस बैठक में बॉर्डर रेंज के अधिकारियों को अलग से रिपोर्ट देने को कहा गया है। इसमें वे उपकरणों और साजो सामान की रिपोर्ट भी देंगे। इसके आधार पर मॉर्डनाइजेशन फंड से पैसे अलॉट किए जा सकेंगे। 

समस्याएं भी बताएंगे अधिकारी

सभी जिलों के आला अधिकारियों को खास तौर पर यह भी कहा गया है वे फील्ड में आ रही मुख्य समस्याओं का भी जिक्र करें। सूत्रों का कहना है कि कुछ अफसर स्थानीय नेताओं से तालमेल न होने के कारण आ रही समस्याओं का भी खुलासा करेंगे।

नगर निगम चुनाव में सुरक्षा प्रबंध होंगे कड़े 

नगर निगम चुनाव में सुरक्षा प्रबंधों की तरफ विशेष ध्यान दिया जाएगा। अमृतसर, पटियाला, लुधियाना और जालंधर में होने वाले नगर निगम चुनाव में सुरक्षा प्रबंध कड़े करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे। उनसे कहा जाएगा कि किसी राजनेता की सिफारिश न मानते हुए निष्पक्ष रूप से चुनाव कराए जाएं।

‘निगम चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता आवेदन दें’

चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी की पंजाब इकाई ने अमृतसर, जालंधर, पटियाला और लुधियाना में शीघ्र ही होने जा रहे नगर निगम चुनाव लड़ने के इच्छुक पार्टी नेताओं से आवेदन मांगे हैं। 
पंजाब भाजपा के जनरल सेक्रेटरी कमल शर्मा के मुताबिक दावेदार 14 से 18 मई के बीच अपने आवेदन बायो डाटा के साथ भेज सकते हैं। ये आवेदन जिला और मंडल अध्यक्षों को भेजने होंगे। इन आवेदन के साथ जनरल केटेगरी के उम्मीदवारों को 1,000 रुपए और महिला, पिछड़ी जाति, पिछड़े वर्ग के लिए 500 रुपये फीस जमा करानी होगी। चुनाव प्रबंधन कमेटी इन आवेदनों की जांच के बाद उम्मीदवारों का चयन करेगी।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>