Monday, January 17, 2011

एक महिला नीरा राडिया ने सबको नंगा कर दिया

नई दिल्ली।
करीब पौने दो लाख करोड़ के भारतीय दूरसंचार घोटाले ने कई भीष्म पितामहों को नंगा कर दिया। जिनके बारे में फिलहाल कोई सार्वजनिक बड़ा विवाद अभी कर उजागर नहीं हुआ था। इस घोटाले ने उन लोगों की प्रतिष्ठाओं को चकनाचूर कर दिया जिन्हें अपने क्षेत्र के लिए किसी युग पुरूष से कम नहीं समझा जाता था। चलिए अब सीधे ख़बरों पर आते हैं। ये वे महारथी हैं जिनका गुनाह होते हुए भी उन्हें आसानी से गुनाहगार नहीं ठहराया जा सकता। आइए एक - एक करके उन महान आत्माओं की चर्चा करते हैं। जो अभी तक कहीं न कहीं सुर्खियों में छाए रहे। वो भी नीरा राडिया जैसी महिला के चक्कर में पड़कर।

रतन टाटा के बारे में अब तक मैं भी वही जानता था जो भारत और दुनिया का एक सामान्य आदमी जानता है। अब तक रतन टाटा एक निर्विवाद महापुरूष के तौर पर जाने जाते रहे।लेकिन व्यवसायी तो व्यवसायी होता है वह अपने फायदे की ही बात करता है और यही जानता भी है। दूरसंचार के इस दुर्लभ घोटाले में रतन टाटा की प्रतिष्ठा की लंगोट उतर गयी और वे नंगे हो गये। 70-75 साल के आस-पास के रतन टाटा की पिछले 50 सालों में जो इज्जत बनी थी वह नीरा राडिया नामक महिला ने कुछ ही महीनों में नेस्तानबूत कर दिया। घोटाले की परत जब सार्वजनिक हुए और टेपों के आने से बड़ों बड़ो के इज्जत तार-तार होने लगे तो उससे पता चला कि कुंवारे रतन टाटा कितने रसिया हैं।

टेपों से यह भी जग जाहिर हुआ कि रतन टाटा के अंदर भी कहीं न कहीं कामदेव पींगे मार रहे थे। जो इस घोटाले से सार्वजनिक हो गया। टेपों में नीरा राडिया और रतन टाटा के श्रृंगार रस के वर्णन सार्वजनिक हो चुके हैं जिनका बार-बार वर्णन करना ठीक नहीं हैं। दूरसंचार घोटाला हुआ ही औरतों की त्रिया-चरित्र में फंसकर। नीरा राडिया एक ऐसी त्रिजटा के रूप में सामने आयी जिसने बड़ों बड़ों के पांव को झकझोर कर रख दिया। अब अगर किसी व्यक्ति का नाम नीरा-राडिया के साथ लिया जाता है तो वैसा ही आभास होता है जैसे उस व्यक्ति का नाम आईएसआई और दाउद गिरोह के नाम से जुड़ा हुआ हो। भारत सरकार भी नीरा राडिया के बारे में कह चुकी है कि वह एक विदेशी खुफिया एजेंट है।


नीरा राडिया का नाम जिन-जिन लोगों के साथ लिया गया उसमें भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, कर्नाटक के ताकतवर भाजपा नेता कहे जाने वाले अंनत कुमार, पूर्व दूरसंचार मंत्री राजा साहब तो राजा साहब हैं ही जो राडिया के शायद ऋणी भी हों। मीडिया की कई हस्तियों के नाम भी राडिया के साथ जुडें हैं। उनमें प्रमुख रूप से प्रभु चावला, एनडीटीवी की बरखा दत्त, हिंदुस्तान टाइम्स के संपादक रहे वीर सांघवी ये वो नाम हैं जिनका संबंध रहा राडिया के साथ रहा या फिर राडिया के नाम के साथ किसी न किसी रूप में लिया गया। नीरा राडिया आज एक ऐसा खौफवाला नाम हो गया है जिसके साथ शायद ही कोई अपना नाम लिया जाना पसंद करता हो।

यही नहीं नीरा राडिया जिसका दूरसंचार घोटाले के साथ सीधा संबंध बताया जा रहा है जब सीबीआई नीरा राडिया के घर पूछ-ताछ के लिए पहुंची तो राडिया ने तपाक से कहा कि वह सिर्फ भारत के गृहमंत्री के साथ बात करेंगी। कहा जाता है कि एक वरिष्ठ सीबीआई अधिकारी ने नीरा राडिया को इस बेहूदे और दुस्साहस के लिए बड़े जोर से डांटा और कहा कि पहले जो पूछा जाए उसका जवाब दो बाद में गृहमंत्री से मिल लेना। फिलहाल जांच चल रही है, जांच भी सीबीआई ही कर रही है जिसके जांच का कुछ पता नहीं होता है। आखिरकार एक महिला ने सबको नंगा कर दिया। जिनकी आबरू और इज्जत बची हुई थी उसे नीरा राडिया जैसी औरत ने धोकर रख दिया।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>