Monday, January 31, 2011

तमतमाए प्रिंसिपल ने छात्रों को कहा आतंकी और की धुनाई by akhlesh bansal

|




बरनाला. स्कूल की दीवार पर कोल्ड ड्रिंक गिरने से बरनाला के सेक्रेड हार्ट स्कूल की प्रिंसिपल का पारा इतना चढ़ गया कि दसवीं के पांच छात्रों को उसने सरेआम बेइज्जत कर डाला।


प्रिंसिपल ने इन छात्रों को न केवल आतंकवादी कहा, बल्कि पिटाई के बाद स्कूल से भी बाहर कर दिया। इतना ही नहीं, उसने फोन करके परिजनों को भी बच्चों की शिकायत कर दी। शनिवार को हुए इस घटनाक्रम से बुरी तरह डरे दो छात्र रातभर घर ही नहीं लौटे। बदहवास परिजन रातभर उन्हें ढूंढ़ते रहे।


कड़कड़ाती ठंड में पूरी रात दाना मंडी में बैठे रहने के बाद दोनों छात्र रविवार सुबह अपने हॉकी कोच के पास पहुंचे और आपबीती सुनाई। दोनों की उम्र 16 से 17 साल है। छात्र गुरबल सिंह और अमनदीप ने बताया कि शनिवार को उनसे स्कूल की दीवार पर कोल्ड ड्रिंक गिर गई थी। इस पर प्रिंसिपल रशिम ने उन्हें आतंकवादी कहकर पिटाई कर डाली। उनके साथ पांच छात्रों को स्कूल से बाहर कर दिया। साथ ही परिजनों को फोन करके बच्चों को ले जाने को कहा। तीन छात्रों को तो अभिभवाक ले गए। उनसे स्कूल ने पांच लीटर पेंट भी लिया। लेकिन गुरबल और अमनदीप घर नहीं गए।


एक छात्र के पिता गुरविंदर सिंह ने कहा, उन्हें शनिवार 12 बजे के आसपास स्कूल से फोन आया कि अपने बच्चे को ले जाएं। इस पर उन्होंने कहा कि वे शहर से बाहर हैं और उनकी पत्नी छुट्टी के बाद अपने बेटे को ले जाएगी। जब उनकी पत्नी स्कूल पहुंची तो लड़का वहां नहीं मिला। माता-पिता सारी रात बच्चों को तलाशते रहे। आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने बच्चों की तलाशने में भी अभिभावकों की कोई मदद नहीं की।


आरोप बेबुनियाद


मैंने न तो किसी छात्र की पिटाई की है और न ही किसी छात्र को आतंकवादी कहकर अपमानित किया है। ये सभी आरोप बेबुनियाद हैं।


रशिम, प्रिंसिपल, सेक्रेड हार्ट स्कूल, बरनाला

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>