Sunday, August 7, 2011

एक करोड़ की ठगी में दंपती गिरफ्तार

 02:00(07/08/11)
 
  
 
चंडीगढ़. आर्थिक अपराध शाखा ने जिला अदालत के पास से एक ऐसे दंपती को पकड़ा है, जिसने हाल ही में चंडीगढ़ के रहने वाले विजय अग्रवाल से एक करोड़ रुपये की ठगी की थी। दंपती की पहचान दिल्ली के एसके कुकरेजा और उनकी पत्नी ज्योति के रूप में हुई है। इनके ऊपर पहले ही ठगी के कई केस दर्ज हैं। शनिवार को यह दंपती जिला अदालत में एक केस में अपनी जमानत याचिका दायर करने ही आया था।

क्या केस है 

केस के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुशील कुमार ने बताया कि दंपती की दिल्ली में टूल बनाने की एक फर्म है। चंडीगढ़ के विजय अग्रवाल को भी अपने एक प्लांट के लिए मशीन की जरूरत थी। दंपती ने विजय अग्रवाल से संबंध साधा और 10 करोड़ में मशीन का सौदा तय हो गया। इसके लिए विजय अग्रवाल ने दंपती को एक करोड़ रुपये एडवांस दे दिए। लेकिन काफी समय तक उन्हें मशीन नहीं मिली।

विजय अग्रवाल ने जब मशीन के बारे पता करवाया तो मालूम हुआ कि दंपती की मशीन मलेशिया में बैंक के पास पहले ही गिरवी पड़ी है। दंपती ने उन्हें ठगने के लिए सौदा किया है। विजय ने दंपती से अपनी रकम वापस मांगी, लेकिन दंपती टालमटोल करता रहा। बाद में दंपती ने विजय अग्रवाल को पंजाब नेशनल बैंक के अलग-अलग एक करोड़ के चेक दिए।

विजय अग्रवाल जब इन चेक को कैश कराने गए, तो पता चला कि कुकरेजा यह एकाउंट पहले ही बंद करा चुका है। विजय अग्रवाल ने फोन पर संपर्क साधना चाहा तो फोन स्विच ऑफ मिला। इसके बाद विजय अग्रवाल ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने जांच कर शनिवार को केस दर्ज किया ही था कि पता चला दंपती कोर्ट आ रहा है। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>