Friday, November 19, 2010

एटीएम क्लोनिंगः खाते से निकले 2.22 लाख






पंचकूला. सेक्टर 2 के देवेंद्र कुमार एटीएम क्लोनिंग के दोबारा शिकार बन गए हैं। 14 नवंबर को उनके बैंक खाते से 59 हजार रुपये निकले थे। यह खाता स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद में है। उन्होंने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सेक्टर 30 ब्रांच में अपने दूसरे खाते को चेक किया तो उसमें से भी 2.22 लाख रुपये गायब मिले।

देवेंद्र को डिटेल से पता चला कि इस खाते से पंचकूला, डेराबस्सी, लुधियाना से एटीएम के माध्यम से यह रकम निकली है। टीबीआरएल से रिटायर्ड अधिकारी देवेंद्र कुमार ने कहा, जिंदगीभर की नौकरी के बाद जो बचत थी वह एटीएम की वजह से लुट गई। मैंने चार बैंकों में अपने खातों के एटीएम कार्ड ब्लॉक करा दिए हैं।

छह दिन, कई एटीएम

देवेंद्र के एटीमए की क्लोनिंग कर 13 और 14 नवंबर को पंचकूला के किसी एटीमए से 20-20 हजार करके 80 हजार रुपये निकले। इसके बाद 15 नवंबर को डेराबस्सी स्थित स्टेट बैंक ऑफ पटियाला के एटीएम से 20-20 हजार कर 40 हजार निकाले गए। 16 और 17 नवंबर को राजपुरा से 20-20 हजार करके 80 हजार की नकदी निकाली गई। 18 नवंबर को लुधियाना स्थित पीएनबी के एटीएम से 20 हजार रुपये निकले।

इसके बाद भी रुपये निकाले गए। कुल 2 लाख 22 हजार 400 रुपये गायब हो गए। इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद के खाते से रकम निकलने के मामले में देवेंद्र कहते हैं कि बैंक ने बिलकुल भी सहयोग नहीं किया।

बैंकों के रवैये से नाराजगी

18 हजार गंवाने वाले सेक्टर 2 के सत्यावान, 80 हजार गंवाने वाले सेक्टर 20 के कमल किशोर जेटली, सौरभ गुप्ता व अन्य पीड़ित भी पुलिस की जांच और बैंकों के रवैये से नाराज हैं। जेटली ने बताया कि सेक्टर 20 में स्टेट बैंक ऑफ पटियाला का एटीएम अब भी बिना सिक्योरिटी गार्ड के चल रहा है। कोई पूछने वाला नहीं है। एटीएम कार्ड से अब लोगों को भरोसा नहीं रखना चाहिए। क्लोनिंग के जरिये किसी की भी पूंजी निकल सकती है।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>