Saturday, November 27, 2010

दिल्ली के फ्लैट, चंडीगढ़ में भागदौड़



चंडीगढ़. फ्लैट दिल्ली में और भागदौड़ चंडीगढ़ में। डीडीए की हाउसिंग स्कीम के लिए लोग चंडीगढ़ में बैंकों में भागे फिर रहे हैं। डीडीए की स्कीम में सीएचबी की आने वाली स्कीम की तुलना में अग्रिम राशि कम होने के कारण लोगों की रुचि ज्यादा रही है।

डीडीए ने 24 नवंबर को 16 हजार फ्लैटों की स्कीम लांच की है। सीएचबी दिसंबर के पहले हफ्ते में 160 फ्लैटों की योजना लॉन्च कर रहा है। शहर के प्रमुख प्रॉपर्टी डीलर इंद्रजीत सिंह के अनुसार डीडीए की स्कीम में आवेदकों के लिए चांस ज्यादा हैं। दिल्ली के कई इलाकों में डीडीए एक बेडरूम का फ्लैट 13 से 19 लाख रुपये में दे रहा है, जो चंडीगढ़ की तुलना में कहीं सस्ता है।

डीडीए ने दिल्ली में एसबीआई, यूनियन बैंक, एचडीएफसी, सेंट्रल बैंक, आईसीआईसीआई, एक्सिस बैंक को स्कीम के लिए नोडल बैंक नियुक्त किया है। इनमें से सिर्फ सेंट्रल बैंक ने ही डीडीए के फॉर्म मंगाए हैं। सेंट्रल बैंक के डीजीएम बी. अकबर अली के अनुसार सोमवार से बैंक की सभी शाखाओं में फॉर्म मिलने लगेंगे। बैंक की सेक्टर 17 स्थित शाखा ने शुक्रवार को ही डीडीए के दर्जनों फॉर्म बेच दिए।

1655 रुपये में लॉटरी

मात्र 1655 रुपये बैंक में जमा कराकर एक बेडरूम के फ्लैट की लॉटरी डाली जा सकती है। सेंट्रल बैंक आवेदकों से ब्याज के रूप में 1655 रुपये लेकर उन्हें 50 हजार का ऋण एक बेडरूम के फ्लैट के आवेदन के लिए प्रदान कर रहा है।

डीडीए से मुकाबला नहीं

सीएचबी के चेयरमैन मोहनजीत सिंह कहते हैं, चंडीगढ़ के फ्लैटों की तुलना डीडीए के फ्लैट से नहीं की जा सकती। उनका मानना है कि बोर्ड को अपनी हाउसिंग स्कीम में अच्छा रिस्पांस मिलेगा।

जमीन मिले, तो सबको दे देंगे फ्लैट

सीएचबी के पास सेक्टर 53 तथा 54 में 80 एकड़ जमीन है। प्रशासन अनुमति दे तो बोर्ड प्रशासन की हाउसिंग स्कीम में आवेदन करने वाले सभी कर्मचारियों को इस जमीन में फ्लैट दे देगा। चेयरमैन मोहनजीत सिंह ने प्रशासक के सलाहकार प्रदीप मेहरा को इस बाबत पत्र लिखकर कहा है कि उसके पास ड्रॉ में फ्लैट से वंचित रहे सभी आवेदकों के लिए पर्याप्त जगह है। सारंगपुर में भी सौ एकड़ से अधिक जगह खाली पड़ी है। इसमें से आधी जगह भी मिले तो सभी कर्मचारियों को फ्लैट मिल सकते हैं। बोर्ड के ड्रॉ में 3700 से अधिक आवेदकों को फ्लैट नहीं मिले थे।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>