Tuesday, November 30, 2010

मैं यस मैन नहीं था : मनप्रीत

लुधियाना . सूबे के पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कहा है कि उनकी वफादारी देश और राज्य के प्रति है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने हमेशा इसका ख्याल रखा। जहां तक शिरोमणि अकाली दल की बात है, पार्टी के प्रति वे निष्ठावान रहे थे, लेकिन किसी के यस मैन नहीं रहे। यही वजह है कि आज उनका रास्ता अलग हो गया।

जागो पंजाब यात्रा पर निकले मनप्रीत पहले चरण में मालवा में लोगों से मुखातिब हो रहे हैं। यात्रा के रेस्ट डे पर सोमवार को लुधियाना पहुंचे मनप्रीत ने कहा कि भले ही राज्य सरकार खजाना भरा होने का दावा कर रही है, लेकिन वास्तविकता में सूबे के वित्तीय हालात पतले हैं। मनप्रीत रिसॉर्ट में पत्रकारों से भी रूबरू हुए थे।

करीब पौने घंटे के अपने संबोधन के दौरान मनप्रीत ने अपने और सरकार के अन्य वजीरों का फर्क भी समझाया। उन्होंने कहा कि चार साल के दौरान उन्होंने पब्लिक का एक पैसा अपने ऊपर खर्च नहीं किया। सरकारी यात्राएं भी निजी खर्च पर कीं।

सरकारी गाड़ी लेना तो दूर, सरकार से एक लीटर पेट्रोल तक नहीं लिया। मनप्रीत ने कहा कि जागो पंजाब यात्रा का मकसद सूबे की जनता को सही हालातों से जागरूक करना है। उनका मकसद भ्रष्टाचार, गरीबी व नशे का खात्मा करना है।

मनप्रीत ने बेबाकी से कहा कि देश के वोटर जागरूक हो गए हैं। गुजरात, हरियाणा के बाद बिहार के वोटरों ने जो जनादेश दिया है, उससे एक बात तो स्पष्ट है कि जनता अब उन्हीं लोगों को आगे लाएगी, जो देश का भला कर सकेंगे।

कार्यक्रम के दौरान लोभपा नेता दर्शन सिंह, भूपिंदर सिंह ने मनप्रीत का हाथ थाम लिया। इस मौके पर गुरचरण सिंह, सुखमिंदर सिंह, सरबजीत सिंह, जीवन पाल, महिंदर जीत सिंह समेत मनप्रीत के कई समर्थक मौजूद थे।

जनता की पार्टी में शामिल होऊंगा

पत्रकारों से बातचीत के दौरान मनप्रीत ने कहा कि अभी उनका पार्टी बनाने का कोई इरादा नहीं है और न ही वे पार्टीबाजी की सियासत में कोई दिलचस्पी रखते हैं। अपनी पार्टी बनाने के बजाए वे जनता की ओर से बनाई गई पार्टी में शामिल होना ज्यादा पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार में रहते हुए उन्हें उतना प्यार नहीं मिला, जितना अब लोगों के बीच जाकर मिल रहा है। उन्हें इतना संतोष है कि लोग उनकी बात को बड़े सब्र के साथ सुनते हैं।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>