Saturday, November 27, 2010

कैप्टन का रोड शो, ट्रैफिक जाम, शहर बेहाल



जीरकपुर. पंजाब प्रदेश कांग्रेस का प्रधान बनने के बाद पहली बार जीरकपुर पहुंचने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह के रोड शो का हलके में जोरदार स्वागत किया गया।

कैप्टन के साथ उनकी पत्नी विदेश राज्यमंत्री परनीत कौर, पूर्व मंत्री लाल सिंह, सुरिंदर सिंगला व दीपेंदर ढिल्लों भी थे। जीरकपुर में अलग अलग गुटों के कांग्रेस नेताओं ने चार स्थानों पर उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। उनके स्वागत में हाथी घोड़े, आतिशबाजी, ढोल नगाड़ों के अलावा एयरक्राफ्ट से पुष्प वर्षा भी की गई।

कांग्रेस के चार अलग अलग गुटों ने स्वागत समारोहों का आयोजन किया। पहले चॉइस रिसोर्ट के पास भगवंत बलटाना व पीपीसीसी सदस्य अमृतपाल की अगुआई में कैप्टन का स्वागत किया गया। कालका चौक पर ब्लॉक कांग्रेस डेराबस्सी शहरी प्रधान जसपाल सरपंच की अगुआई में काफिले के आगे हाथी घोड़े जोड़कर आतिशबाजी की गई।

इस दौरान एयरक्राफ्ट से पुष्प व कागज की पर्चियों की वर्षा आकर्षण का केंद्र बनी रही। पटियाला चौक से कुछ आगे प्रदेश सचिव राकेश शर्मा व ब्लॉक कांग्रेस प्रधान हरभजन सैनी ने समर्थकों के साथ काफिले का स्वागत किया, जबकि पंजाब योजना बोर्ड के पूर्व उपचेयरमैन आरआर भारद्वाज ने समर्थकों के साथ पटियाला रोड पर अपने पेट्रोल पंप पर काफिले का स्वागत किया।

दो घंटे तक लगा रहा जाम

जीरकपुर में प्रवेश से पहले ही कैप्टन के काफिले के पीछे भारी संख्या में वाहन जाम में फंसे हुए थे। अंबाला चंडीगढ़ हाईवे और पटियाला चौक से जीरकपुर के तहत कुल चार किमी. का सफर तय करने में काफिले को आधा घंटा लग गया। इस दौरान उनके पीछे वाहनों की लंबी कतारें कुछआ चाल से रेंगने को मजबूर थीं। काफिला गुजरने के बाद भी करीब दो घंटे तक ट्रैफिक सामान्य नहीं हो सका। ट्रैफिक पुलिस ने राहगीरों के लिए वैकल्पिक रूट की व्यवस्था नहीं की। कांग्रेस समर्थकों द्वारा हाईवे किनारे खड़े किए वाहनों से दिक्कत और बढ़ गई।

नियमों को दिखाया ठेंगा

हाईकोर्ट के निर्देशों के बावजूद जीरकपुर में हाईवे के दोनों ओर कांग्रेस समर्थकों ने होर्डिग व बैनर लगा रखे थे। इसके लिए बिजली के खंभों व रेलिंग का इस्तेमाल किया गया। कई जगह सड़क के ऊपर आरपार बैनर टांग दिए गए। काफिला गुजरने के बावजूद न आयोजकों और न नेशनल हाईवेज ने इन्हें हटाने की जहमत उठाई।

नहीं दिया टोल

हल्के से कांग्रेस समर्थकों के वाहनों ने जीरकपुर की ओर रुख किया। लालडू सर्किल से समर्थक अंबाला चंडीगढ़ हाईवे पर दप्पर टोल प्लाजा पर टोल न देने पर अड़े रहे। प्रबंधकों ने काफी समय उन्हें रोके रखा, परंतु अंबाला की ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। इस बीच कांग्रेस समर्थकों ने टोल प्लाजा पर वाहन आड़े तिरछे लगाकर जाम लगा दिया। जोरदार नारेबाजी होने पर प्रबंधकों की बोलती बंद हो गई। टोल प्लाजा के प्रबंधक वैभव शर्मा के अनुसार करीब 300 वाहनों को बिना टोल वसूले गुजारना पड़ा। ये वाहन लौटते समय भी बिना टोल दिए गुजरे।

भारी बहुमत जुटाकर बनाएंगे सरकार: कैप्टन

मोहाली. कैप्टन अमरिंदर सिंह का गांव कराला में भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान विधायक बलबीर सिंह सिद्धू के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे। कैप्टन ने कहा कि अकाली दल पंजाब में जंगलराज चला रहा है। अधिकारियों को अपनी इच्छा अनुसार काम नहीं करने दिया जा रहा। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस भारी बहुमत जुटाकर सरकार बनाएगी।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>