Friday, November 19, 2010

मनप्रीत की ‘जागो’ के मुकाबले अकाली निकालेंगे चेतना मार्च



चंडीगढ़ . मनप्रीत बादल के जागो पंजाब के नाम से 24 नवंबर को चेतना मार्च शुरू करने का ऐलान के बाद अकाली दल भी जन चेतना मार्च शुरू करने जा रहा है। हालांकि पार्टी यूपीए सरकार के मुद्दों को उठाकर कांग्रेस पर हमला करेगी लेकिन जानकार सूत्रों के अनुसार असली निशाना पूर्व वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ही होंगे।

इस संबंधी वीरवार को सुखबीर बादल की अध्यक्षता में हुई पार्टी की कोर कमेटी की मीटिंग में लगभग अढाई घंटे तक चर्चा हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि पार्टी यूपीए नेताओं के घोटाले, सब्सिडी और महंगाई को जोर-शोर से उठाएगी और इसके खिलाफ जनता को लामबंद करेगी।

मीटिंग में आरोप लगाया कि विरोधियों की ओर से सब्सिडी का जो शोर मचाया जा रहा है वह अमीर घरानांे की शय पर रची साजिश है जिसका पर्दाफाश किया जाएगा। मीटिंग में पारित किए गए प्रस्ताव में कहा गया कि जनशक्ति और पंथक जज्बे द्वारा केंद्र सरकार को इस बात पर भी मजबूर किया जाएगा कि वह एसजीपीसी के आम चुनाव जल्द से जल्द करवाने का ऐलान करे।

पार्टी ने धान की पैदावार में आई कमी के चलते केंद्र से 150 रुपए प्रति क्विंटल बोनस की मांग भी की। इसके अलावा फैसला लिया गया कि पंजाब के कर्ज के बारे में लोगों के आगे सही जानकारी लाई जाएगी। मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार हरचरण बैंस ने बताया कि जन चेतना मार्च कब और कैसे निकलेगा इसका विस्तार एक दो दिनों में बताया जाएगा।

कोर कमेटी की मीटिंग में मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के अलावा, पार्टी महासचिव सुखदेव सिंह ढींढसा, रंजीत सिंह ब्रमपुरा,गुरदेव बादल,बलविंदर सिंह भूंदड़,सेवा सिंह सेखवां,प्रो प्रेम सिंह चंदूमाजरा,तोता सिंह,महेश इंद्र सिंह ग्रेवाल,डॉ दलजीत सिंह चीमा और एसजीपीसी के प्रधान अवतार सिंह मक्कड़ भी शामिल हुए।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>