Tuesday, February 15, 2011

कृष्णा ने भारत की साख को ठेस पहुंचाई : सुखबीर

|




गोराया। उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने केंद्रीय विदेश मंत्री एसएम कृष्णा द्वारा संयुक्त राष्ट्र में भारत की बजाय पुर्तगाल का भाषण पढ़ने की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने कहा कि इस घटना से अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की साख को ठेस पहुंची है।

सोमवार को गोराया के नजदीक काहना ढेसियां में एक स्कूल के उद्घाटन के अवसर पर धार्मिक समारोह में भाग लेने आए सुखबीर बादल ने सवाल किया कि ऐसे केंद्रीय मंत्री से जम्मू कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में भारत की बात बेहतर ढंग से रखने की आस कैसे रखी जा सकती है।

सुखबीर बादल बोले, यूपीए सरकार एक के बाद एक गलती कर रही है। लगातार सामने आ रहे घोटालों से भारत में निवेश करने वालों के मन में डर पैदा हो गया। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि पजाब ने केंद्र से 3500 करोड़ रुपए की ग्रांट नहीं मांगी। पंजाब को जो ग्रांट्स मिल रही है, वह संविधान मुताबिक राज्यों से एकत्रित किए टैक्सों का बनता हिस्सा है।

प्रधानमंत्री द्वारा कृषि क्षेत्र के लिए पैकेज देने के बयान पर सुखबीर बादल बोले कि मौजूदा केंद्रीय सरकार से पंजाब के किसान को कोई राहत मिलने की आस नहीं है, क्योंकि 70 हजार करोड़ रुपए का कृषि कर्ज माफी योजना में देश के अन्न भंडार में 70 फीसदी योगदान डालने वाले पंजाब का हिस्सा सिर्फ एक फीसदी था।

बजट दौरान घोषित किए दूसरे हरे इंकलाब के फंड में भी पंजाब को एक फूटी कौड़ी नहीं मिली। प्रस्तावित चुनाव सुधारों के बारे में डिप्टी सीएम ने कहा कि देश को चुनाव प्रक्रिया में बड़े सुधारों की जरूरत है।

यूथ अकाली दल के नए प्रधान की घोषणा संबंधी सवाल पर सुखबीर ने कहा कि बिक्रमजीत सिंह मजीठिया को यूथ अकाली दल कैडर को मजबूत करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस मौके पर मुख्य संसदीय सचिव सरवन सिंह फिल्लौर व सुखपाल सिंह समेत बढ़ी संख्या में लोग उपस्थित थे

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>