Sunday, November 20, 2011

दिवाली पर कहीं बैग और बोनस मिला तो कहीं मिठाई के लिए तरसे पत्रकार


दिवाली अलग-अलग संस्‍थानों के पत्रकारों के लिए अलग-अलग अनुभव लेकर आई. कई जगहों पर दिवाली के मौके पर पत्रकारों को मिठाई नसीब नहीं हुई तो कहीं पत्रकारों को मिठाई के साथ छोटे मोटे गिफ्ट भी मिले. चैनलों के हाल बुरे रहे. छोटे चैनलों के पत्रकारों को मिठाई तक नहीं मिली. जबकि अखबारों के कार्यालयों में कम से कम सभी जगह कर्मचारियों को मिठाइयां मिलीं.
दैनिक भास्‍कर के कई यूनिट में पत्रकारों को मिठाई मिलीं. चंडीगढ़ समेत कई यूनिटों में प्रबंधन ने पत्रकारों को दिवाली के मौके पर ट्राली बैग गिफ्ट के रूप में दिया. दैनिक जागरण, अमर उजाला, हिंदुस्‍तान के भी कई यूनिटों में मिठाइयां बंटी. इसको लेकर भी कहीं खुशी कहीं गम देखने-सुनने को मिला. बनारस के लगभग सभी अखबारों में दिवाली पर मिठाइयां बांटी गईं. अखबार के कार्यालयों में लगभग सभी जगह मिठाई बांटे जाने की सूचना है.
सबसे बुरा हाल न्‍यूज चैनलों का रहा. न्‍यूज24 और सीएनईबी जैसे चैनलों ने बिस्‍कुट बांटा तो खबर भारती, हमार टीवी, फोकस टीवी, आगरा के मून टीवी में पत्रकार मिठाई के लिए भी तरस गए. हमार टीवी में तो पत्रकारों को उनकी सेलरी तक दिवाली के मौके पर नहीं मिली. डेढ़ से दो महीने लेट चल रही सेलरी भी अब एकाउंट में आने की बजाय चेक से दी जा रही है. दिवाली से पहले यहां काम करने वाले पत्रकारों को चेक भी नहीं मिला और मिठाई भी नहीं बांटी गई. साधना न्‍यूज के कर्मचारियों के लिए दिवाली बढि़या रही. यहां बिस्‍कुट के पैकेट मिलने के साथ बोनस के रूप में 2100 रुपये भी कर्मचारियों को बांटे गए.

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>