Wednesday, November 9, 2011

अब होगी अवैध कालोनियों पर कार्रवाई



  (09/11/11)
 
 
 
  •   
 
विज्ञापन
 
लुधियाना. महागनर के बाहर एरिया में धड़ाधड़ कट रही अवैध कालोनियों पर रोक लगाने को ग्लाडा गंभीर हो गया है। दैनिक भास्कर के ऐसी कालोनियों के बारे में लगातार खबरें प्रकाशित करने के बाद मंगलवार को ग्लाडा अधिकारियों ने अवैध कालोनियों के खिलाफ अभियान शुरू करने की बात कही है और आने वाले दिनों में बड़ी कार्रवाई की योजना बनानी शुरू कर दी है। ग्लाडा के एडिशनल चीफ एडमिनिस्ट्रेटर डॉ. जसवंत ने अधिकारियों को अवैध कालोनियों पर रोक लगाने के साथ बन चुकी अनधिकृत कालोनियों पर कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पटवारी नहीं करते ग्लाडा को सहयोग 

ग्लाडा द्वारा पुलिस में मामला दर्ज करवाते वक्त यह पता नहीं चलता है कि कॉलोनी की जमाबंदी किसके नाम है। पटवारियों के सहयोग के कारण कॉलोनाइजरों के खिलाफ पर्चा दर्ज नहीं हो सकता है और पुलिस जमींदारों पर ही परचा दर्ज कर देती है। ग्लाडा के एसीए ने 21 जुलाई को पत्र संख्या मु.प्र./ग्लाडा/एई/2011 के जरिए एसडीएम पश्चिमी को पत्र लिखा था कि गिल पटवार खाने का पटवारी उन्हें सहयोग नहीं कर रहा है।

अवैध कालोनी में रजिस्ट्री पर हो रोक

सरकार को चाहिए कि वो अवैध कालोनी में रजिस्ट्री करवाने पर रोक लगाए। सरकार रजिस्ट्री पर रोक नहीं लगा सकती तो रजिस्ट्री के वक्त यह सुनिश्चित करे कि नगर निगम के क्षेत्र में नगर निगम और ग्लाडा में ग्लाडा की एनओसी लगाए। सरकार को भी चाहिए कि नियम ऐसे बनाए कि कॉलोनाइजर आसानी से नियम पूरे करके ग्लाडा से मंजूरी ले सकें। ताकि लोग भी मंजूरशुदा कालोनियों में ही जगह खरीद सकें।

हरीश राय ढांडा, पूर्व मुख्य संसदीय सचिव पंजाब सरकार

मुझे नहीं पता

मुझे इस तरह के पत्र मिलने के बारे में जानकारी नहीं है। कल दफ्तर जाकर पता करुंगा। अगर पटवारी ऐसा कर रहे हैं तो उनसे कारण पूछा जाएगा।

कुलजीत सिंह माही, एसडीएम पश्चिमी

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>