Sunday, November 20, 2011

भंवरी के रहस्यमयी भंवर से निकलने के लिए 'महकमे' ने बनाया बिग प्लान

जोधपुर. अपहृत भंवरी की तलाश में सीबीआई और पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। राज्य सरकार की ओर से गठित विशेष टीम के नेतृत्व में 16 टीमें बनाई गई हैं। दोनों एजेंसियों ने अपहरण के आरोपी पूर्व जिला प्रमुख सहीराम की तलाश में जोधपुर, बीकानेर व जैसलमेर की सीमा से सटे गांवों में दबिश दी।
 
प्रदीप गोदारा व विशनाराम विश्नोई की भी तलाश जारी है। उधर अस्पताल से शुक्रवार रात छुट्टी मिलने के बाद पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा शनिवार को सीबीआई के समक्ष पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए।
 
इससे पहले शहाबुद्दीन, सोहनलाल व बलदेव से रातभर पूछताछ की गई। उनसे भंवरी के अपहरण में इस्तेमाल मोबाइल फोन फेंकने की जगहों की तस्दीक कराई गई। पूछताछ में तीनों ने बताया कि उन्होंने भंवरी का अपहरण तो किया था, मगर आगे का काम दूसरी गैंग ने किया था।
 
इस गैंग में प्रदीप गोदारा व विशनाराम के नाम सामने आए। उधर, सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक सलीम अली शनिवार दोपहर जोधपुर पहुंचे। उन्होंने डीआईजी अशोक तिवारी व एसपी राकेश राठी से अब तक हुए अनुसंधान की जानकारी ली।
 
बाद में ग्रामीण एसपी नवज्योति गोगोई व बिलाड़ा वृत्ताधिकारी राजेश बेनीवाल को सर्किट हाउस बुलाया। उनसे चर्चा करने के बाद शाम को सभी बिलाड़ा की ओर रवाना हो गए।
 
पहले बोरुंदा में भंवरी के घर पहुंचे और परिजनों से भंवरी की प्रोपर्टी, उसके संपर्क तथा सीडी के बारे में पूछताछ की। इसके बाद सभी अफसरों ने तिलवासनी और बिलाड़ा में भंवरी की छानबीन की। माना यह भी जा रहा है कि सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक अली इस मामले को एक-दो दिन में अहम खुलासा कर सकते हैं।
 
पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे मदेरणा
 
एमडीएम अस्पताल से शुक्रवार रात छुट्टी मिलते ही सीबीआई ने पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा को पूछताछ के लिए तलब कर लिया। उन्हें शनिवार को सीबीआई के सामने पेश होना था, लेकिन उनके परिजनों ने स्थानीय डॉक्टरों की रिपोर्ट पेश कर दी, जिसके बाद उनसे पूछताछ नहीं हो सकी।
 
स्थानीय डॉक्टरों की रिपोर्ट में मदेरणा को आराम करने तथा पांच दिन बाद एंजियो कराने की सलाह दी है। मदेरणा सीबीआई की दो दिन की पूछताछ के बाद पिछले शनिवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद इस अस्पताल में भर्ती हुए थे।
 
वे बिना डिस्चार्ज हुए ही चले गए थे। बाद में डॉक्टरों ने उनके परिजनों को डिस्चार्ज कार्ड सौंपा। दूसरी ओर, शनिवार को उनके घर पर सन्नाटा छाया रहा और यह बात फैल गई कि वे कहीं बाहर चले गए हैं।
 
इसके बाद सीबीआई, पुलिस और इंटेलीजेंस हरकत में आई और मदेरणा का पता लगाया तो उनके घर में ही आराम करने की जानकारी सामने आई। यह भी बताया गया कि जैसे ही वे स्वस्थ होंगे, पूछताछ के लिए सीबीआई के सामने पहुंच जाएंगे।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>