Wednesday, November 9, 2011

शादी करो,शराब पीयो और लम्बा जीयो



शादी करो,शराब पीयो और लम्बा जीयो वाशिंगटन:आप अगर दीर्घायु होना तो इसके लिए शोधकर्ताओं ने कुछ रोचक नुस्खे बताए हैं। शोधकताओं के मुताबिक यदि लम्बे समय तक जीने के लिए आपको पहले तो शादी करनी चाहिए और फिर अपने दिमाग पर कम से कम जोर डालना चाहिए । साथ ही साथ आपको हर रोज कम से कम एक ग्लास वाइन पीनी चाहिए।

शोधकर्ताओं ने पाया कि वे लोग जो स्वंय के बारे में यह समझते हैं कि उनका स्वास्थ अच्छा है वे आमतौर पर लम्बे समय तक जीवित रहते हैं। वाइन का औसत सेवन करने वाले लोग उन लोगों की तुलना में अधिक समय तक जीवित रहते हैं जो वाइन का सेवन नहीं करते।

ओरेगन विश्वविद्यालय के मानव विकास और परिवार विज्ञान विभाग की प्रोफेसर कैरोलिन एडविन ने इस सम्बंध में कहा, लगातार वाइन का सेवन और धूम्रपान करने वालों के साथ मृत्यु के जोखिम की समभावना ज्यादा होती है।

'जनरल ऑफ एज्गिं रिसर्च' की रिपोर्ट के मुताबिक वे पुरुष जो स्वंय पर कई वर्षो तक उच्च स्तरीय दबाव का अनुभव करते हैं, उनकी समय से पहले मृत्यु की सम्भावना 50 फीसदी तक बढ़ जाती हैं।

ऐल्डविन के अनुसार यदि आप खुद को तनाव के कारणों से दूर रखते हैं और लम्बे समय तक जीवित रहना चाहते हैं तो आप शादी कर लीजिये और फिर रोज रात को एक ग्लास वाइन पीजिये।

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>