Monday, November 28, 2011

जालंधर कांग्रेस के टिकट पाने के लिए गरम हुआ माहौल, जमकर हुआ ढिशुम..ढिशुम



 
जालंधर. जालंधर सेंट्रल - शहर की सबसे हॉट सीट है सो इसके लिए योग्यतम उम्मीदवार तलाशने के लिए कांग्रेस ऑब्जर्वर और जोधपुर की सांसद चंद्रेश कुमारी आईं तो दावेदारों की भीड़ से कांग्रेस भवन मछली बाजार बन गया। भीड़भड़क्का। शोरगुल। नारेबाजी।
शायद यह सोचकर कि राज घराने की चंद्रेश कुमारी यह सब बर्दाश्त न कर सकें, जिला प्रधान अरुण वालिया सख्ती दिखाने लगे। ये नेताओं को नागवार गुजरा। पहले गौतम कपूर ने विरोध किया। फिर वाल्मीकि नेता राजकुमार राजू और वालिया में भिड़ंत हो गई।
विधानसभा चुनाव में सेंट्रल हलके से कांग्रेस के टिकट के दावेदार रविवार को कांग्रेस भवन में बैठक लेने आईं ऑब्जर्वर एवं जोधपुर की सांसद महारानी चंद्रेश कुमारी के सामने ही भिड़ गए। चंद्रेश कुमारी ने सेंट्रल हलके के दावेदारों से मिलने के लिए रविवार शाम पांच बजे का समय रखा था। ऐसे में कई उम्मीदवार टिकट की मांग को लेकर अपने समर्थकों सहित कांग्रेस भवन पहुंच गए।
सौ से ज्यादा लोग टिकट की दावेदारी के लिए पहुंच गए। कमरे में ज्यादा भीड़ होने पर जिला कांग्रेस प्रधान अरुण वालिया ने दावेदारों को बाहर जाने के लिए कह दिया। इस बात को लेकर पहले वरिष्ठ कांग्रेसी और होटेलियर गौतम कपूर और अरुण वालिया के बीच कहा-सुनी हुई।
बाद में बाहर जाने के मामले को लेकर सिटी वाल्मीकि सभा के चेयरमैन राज कुमार राजू के साथ भी वालिया की बहस होने लगी। बहस गाली-गलौज से बढ़ते-बढ़ते मारपीट में बदल गई। यह सब देखकर सांसद चंद्रेश कुमारी कमरे से बाहर निकल आईं, लेकिन दावेदार यहां भी उनके पीछे-पीछे आ गए।
रविवार शाम आठ बजे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा। चंद्रेश कुमारी से मिलने सबसे पहले पिछले विधानसभा चुनाव में टिकट कटने से आहत नेता राज कुमार गुप्ता अपने समर्थकों के साथ वहां पहुंचे। मुलाकात के दौरान गुप्ता समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। बाहर आते ही गुप्ता अपने समर्थकों की तरफ मुखातिब होकर बोले - ‘तसल्ली रखो, इलेक्शन आपां ही लड़ना।’
इसके बाद महिला कांग्रेस नेत्री जसलीन सेठी, शिबू लाहौरिया, पिछले चुनाव में हार का सामना करने वाले तेजिंदर बिट्टू, पार्षद दिनेश ढल्ल, डीबीए के प्रधान जीके अग्निहोत्री, जिला कांग्रेस प्रधान अरुण वालिया और गौतम कपूर लाव लश्कर लेकर कांग्रेस भवन में चंद्रेश कुमारी से मिले। अनिल दत्ता, राजिंदर बेरी, राज कुमार गुप्ता, सुषमा गौतम, विश्व कीर्ति यश, संदीप शर्मा, जीके अग्निहोत्री, अशोक गुप्ता ने भी अपना बायो-डाटा आब्जर्वर चंद्रेश कुमारी को सौंपा। उद्योगपति और श्री देवी तालाब मंदिर प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष शीतल विज के समर्थक कांग्रेस भवन पहुंचकर उनका बायो-डाटा सौंप गए। जालंधर वेस्ट से दावेदारी को लेकर सेठ सतपाल मल चंद्रेश से मिले।
आदमपुर व करतारपुर के 17 नेताओं ने भी टिकट मांगा है। इनमें महिंदर सिंह विरदी, गुरदयाल सिंह सभ्रवाल, डा. राम लाल जस्सी, सुरजीत सिंह दूहड़े, कश्मीर सिंह टांडी, चौधरी राजिंदर कुमार, चौधरी गुरमेल सिंह, चौधरी सुरिंदर सिंह, जोगिंदर नाथ, सुरजीत सिंह, सुरजीत सिंह, इंजी. देवराज, बीएस बधाना, किट्टू ग्रेवाल शामिल हैं। वहीं करतारपुर में पूर्व मंत्री चौधरी जगजीत सिंह, डा. राम लाल जस्सी तथा राजेश पद्म ने भी दावेदारी जताई।
दिहाड़ी वाले भी आ गए
टिकट की दावेदारी जताने वाले एक नेता अपने ईंट-भट्ठे की लेबर को समर्थक बना ले आए। लेबर के हाथ में नेता को टिकट देने की मांग वाली तख्तियां थीं। मजदूरों के कांग्रेस भवन पहुंचते ही वहां एक पार्टी वर्कर ने कमेंट किया - ‘लो आ गए सौ रुपए दिहाड़ी वाले।’

Uploads by drrakeshpunj

Popular Posts

Search This Blog

Popular Posts

followers

style="border:0px;" alt="web tracker"/>